गाजियाबाद में पुलिस मुठभेड़ में 2 लुटेरे गिरफ्तार, अवैध हथियार बरामद

0
51

गाजियाबाद, 3 जून (आईएएनएस)। गाजियाबाद के थाना टीला मोड़ पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है। दो बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से लूट के पैसे बरामद हुए हैं और अवैध हथियार भी मिला है। पुलिस इनके आपराधिक इतिहास को खंगाल रही है।

थाना टीला मोड़ पुलिस को दोनों लुटेरों के कब्जे से लूटे हुये पैसे, दो तमंचा 315 बोर, दो खोखा कारतूस, 4 जिंदा कारतूस व एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है।

पुलिस ने बताया कि 2 जून की देर रात पुलिस चेकिंग कर रही थी, तभी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दो संदिग्ध व्यक्ति लोनी भोपुरा रोड पर लोनी की तरफ से आने वाले हैं और उनके पास अवैध हथियार भी हैं।

इस सूचना पर पुलिस से सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा कर अतिरिक्त फोर्स भी बुला ली। इसी दौरान एक मोटरसाइकिल पर दो संदिग्ध व्यक्ति आते हुए दिखाई दिए। उन्होंने पुलिस के चेक पोस्ट को देखकर अपनी बाइक मोड़ ली और भागने लगे।

इसी दौरान उनकी बाइक फिसल कर गिर गई। पुलिस जब उनके पास पहुंची तो उन्होंने पुलिस पर फायर करना शुरू कर दिया। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की जिससे दोनों बदमाश के पैरों में गोली लगी और वो घायल हो गए।

पुलिस को मौके से दोनों अभियुक्तों से दो तमंचा 315 बोर व दो खोखा कारतूस 315 बोर व चार जिंदा कारतूस 315 बोर मिले हैं। इनसे पूर्व में की गई लूट से संबंधित पैसे भी बरामद हुए। पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि उन्होंने बीते दिनों कई घटनाओं को अंजाम दिया था।

पकड़े गए बदमाशों ने दिल्ली, गाजियाबाद और मेरठ में कई घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया है। पकड़ा गया सलीम उर्फ गुड्डू मेरठ का रहने वाला है। दूसरा आरोपी सलमान उर्फ अजय भी थाना दिल्ली गेट, जनपद मेरठ का रहने वाला है। सलीम उर्फ गुड्डू पर मेरठ में लूट व अन्य जघन्य अपराधों के 34 मुकदमे दर्ज हैं। सलमान उर्फ अजय पर भी मेरठ में 5 मुकदमे दर्ज हैं।