मोदी 20 बार भी प्रधानमंत्री बन जाएं तब भी नेहरू की नहीं कर सकते बराबरी : पवन खेड़ा

0
21

नई दिल्ली, 20 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और कांग्रेस सरकारों ने संविधान के शरीर और आत्मा दोनों पर हमला किया है। पीएम मोदी के इस बयान पर कांग्रेस पार्टी ने पलटवार किया है।

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि जब नेहरू जी संघर्ष कर रहे थे कि आरएसएस संविधान को स्वीकार करे, तब ये लोग संविधान की प्रतियां जलाते थे। अंबेडकर साहब की प्रतिमा जलाते थे। ये कहां से संविधान के बारे में बोलने आ गए। इनकी आज से संविधान की खिलाफत नहीं है, जब से संविधान का जन्म हुआ है तब से संविधान के खिलाफ हैं।

नेहरू के बाद तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के पीएम मोदी के बयान पर पवन खेड़ा ने कहा कि अगर मोदी जी 20 बार भी प्रधानमंत्री बन जाएं तो नेहरू की बराबरी नहीं कर सकते। ये इनको भी मालूम है।

स्वाति मालीवाल की पिटाई मामले को लेकर उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर हमारा स्टैंड साफ है कि जांच होनी चाहिए। जांच के बाद जो तत्व सामने आते हैं, उनके आधार पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

इंडिया गठबंधन के नेताओं के जमानत पर बाहर निकलने और परिवारवाद के आरोप पर पवन खेड़ा ने कहा कि जो नेता जमानत पर हैं, वो ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स से संघर्ष कर रहे हैं। ये वो लोग हैं, जिन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की 8,500 करोड़ की वॉशिंग मशीन में घुसने से इनकार कर दिया। जो वॉशिंग मशीन में चले गए, वह लोग बड़े खुश हैं। प्रफुल्ल पटेल, अजित पवार, छगन भुजबल, हिमंता सरमा ऐसे कई नेता हैं, जो वॉशिंग मशीन में धुल चुके हैं।