कनाडा के खिलाफ पाकिस्तान को हर हाल में जीतना होगा मैच

0
12

न्यूयॉर्क, 11 जून (आईएएनएस)। टी20 विश्व कप 2024 के 22वें मैच में मंगलवार को पाकिस्तान और कनाडा के बीच टक्कर होगी। टूर्नामेंट में बने रहने और सुपर-8 में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को हर हाल में यह मैच जीतना होगा।

पाकिस्तान का अब सुपर-8 में क्वालीफाई करना लोहे के चने चबाने जैसा है। टूर्नामेंट की शुरुआत में यूएसए और फिर भारत से हारने के बाद अब बाबर सेना पर बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

ग्रुप-ए में पाकिस्तान पहले दो मैचों में दो हार के साथ चौथे स्थान पर है। यूएसए ने टूर्नामेंट में अब तक दमदार प्रदर्शन किया है और ग्रुप-ए में भारत के बाद दूसरे नंबर पर है। वहीं, कनाडा तीसरे नंबर पर है।

बड़े-बड़े दावे करने वाली पाकिस्तानी टीम को अब अगले राउंड में प्रवेश करने के लिए न सिर्फ़ ख़ुद के खेल में सुधार करने की आवश्यकता है, बल्कि अब उसे अपने ग्रुप में अन्य मैचों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा। बाबर सेना के लिए अब तक यह टूर्नामेंट बुरे सपने की तरह रहा है, जिसमें सबसे बड़ा उलटफेर संयुक्त राज्य अमेरिका से हारना था।

विश्व कप खेलने के लिए संन्यास से वापस आने वाले मोहम्मद आमिर के लिए पहला मैच भूलने योग्य रहा। सुपर ओवर में उन्होंने 18 रन खाए। हालांकि भारत के खिलाफ दूसरे मैच में उन्होंने वापसी की और अपने चार ओवर में उन्होंने 15 डॉट गेंदें डाली, जबकि दो विकेट भी उन्हें हासिल हुए। ऐसे में मंगलवार को पाकिस्तान उम्मीद करेगा कि आमिर उनके लिए किफायती साबित हों।

टूर्नामेंट में कनाडा के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में न्यूयॉर्क की स्लो पिच पर निकोलस किरटॉन से कनाडा को काफ़ी उम्मीदें होंगी, जो शानदार लय में नजर आ रहे हैं। इस विश्व कप में अब तक कई उलटफेर हो चुके हैं और कनाडा टीम भी पाकिस्तान के खिलाफ कुछ ऐसा ही करने की कोशिश करेगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सईम अयुब, फखर जमां, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ, मोहम्मद आमिर।

कनाडाः आरोन जॉनसन, नवनीत धालीवाल, परगट सिंह, दिलप्रीत बाजवा, निकोलस किरटॉन, श्रेयस मोवा (विकेटकीपर), डिल्लों हेलिगर, साद बिन जफर (कप्तान), कलीम सना, जुनैद सिद्दीकी, जेरेमी गॉर्डन।