झारखंड : लातेहार के स्कूल में टंकी का पानी पीकर 20 बच्चे बीमार

0
12

लातेहार, 22 जून (आईएएनएस)। झारखंड के लातेहार जिला अंतर्गत चंदवा के डुरू गांव स्थित सरकारी प्राथमिक विद्यालय में शनिवार को टंकी का पानी पीकर 20 बच्चे बीमार हो गए हैं। बच्चों को उल्टी, दस्त और पेट दर्द हो रहा है। सभी को इलाज के लिए चंदवा स्थित स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया गया है।

बताया गया है कि स्कूल में छत के ऊपर टंकी में स्टोर किया गया पानी नल के जरिए पहुंचता है। शनिवार को कई बच्चों ने नल का पानी पिया और इसके बाद उन्हें उल्टी-दस्त की शिकायत हो गई। स्कूल के शिक्षक शिव शंकर मुण्डा ने तत्काल नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र को इसकी सूचना दी। इसके बाद चिकित्सक एवं पारा मेडिकल कर्मियों की टीम स्कूल पहुंची। सभी बच्चों को एंबुलेंस से चंदवा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

अस्पताल के डॉ. तरुण जोश के मुताबिक 20 बच्चों का इलाज चल रहा है और उनकी स्थिति में सुधार हो रहा है। एक बच्चे की हालत चिंताजनक है। घटना की खबर पाकर बच्चों के माता-पिता और परिजन भी अस्पताल पहुंचे हैं।

घटना के बाद स्कूल की पानी टंकी की जांच की गई। आशंका व्यक्त की जा रही है कि किसी ने टंकी में कोई संदिग्ध वस्तु डाली है। शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों को भी घटना की जानकारी दी गई है।