विराट के बाद रोहित ने भी लिया टी20 से संन्यास

0
11

बारबाडोस, 30 जून (आईएएनएस)। टी 20 विश्व कप का ख़‍िताब जीतने के बाद विराट कोहली ने टी20 से संन्‍यास लिया तो उसके कुछ देर बाद ही भारत के लिए आईसीसी टूर्नामेंट जीतने वाले तीसरे भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने भी टी20 से संन्‍यास की घोषणा कर दी। हालांकि उन्‍होंने कहा कि वह वनडे और टेस्‍ट खेलना पसंद करेंगे।

रोहित ने शनिवार को मैच के बाद पत्रकार वार्ता में कहा, “यह मेरा भी आख़‍िरी टी20आई मैच था। इस प्रारूप को अलविदा कहने का इससे बेहतर लम्‍हा नहीं है। मैंने हर लम्‍हे का लुत्‍फ़ लिया है। मेरे करियर की शुरुआत ही इस प्रारूप के साथ हुई थी। मैं बस यही चाहता था, मैं बस इस कप को जीतना चाहता था।”

उन्होंने कहा,”मैं सच में इस कप को जीतना चाहता था। इसको शब्‍दों में बयां करना मुश्किल है। यह मेरे लिए बहुत भावुक पल है। मैं अपने करियर में सच में इस ख़‍िताब को चाहता था। मैं खुश हूं कि हम लाइन को पार कर पाए हैं।”

रोहित ने इस प्रारूप में अपने करियर का अंत सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज़ के तौर पर किया है, जहां पर उन्‍होंने 159 मैचों में 4231 रन बनाए हैं और उनके नाम सबसे अधिक पांच टी20 शतक हैं। रोहित ने अपने टी20 करियर में दो आईसीसी टूर्नामेंट जीते। इससे पहले वह 2007 टी20 विश्‍व कप जीतने वाली टीम का हिस्‍सा थे और इस बार बतौर कप्‍तान उन्‍होंने यह ख़‍िताब जीता है।

रोहित के टी20 करियर की बात करें तो उन्‍होंने 159 मैचों में 32.05 की औसत और 140.89 के स्‍ट्राइक रेट से 4231 रन बनाए, जिसमें पांच शतक के अलावा 32 अर्धशतक भी शामिल रहे।