किंग्समीड मैदान में आयोजित वर्ल्ड मास्टर्स लीग टी20 को रोशन करेंगे क्रिकेट के कई महानायक

0
13

नई दिल्ली, 2 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका के डरबन में प्रतिष्ठित किंग्समीड क्रिकेट स्टेडियम बहुप्रतीक्षित विश्व मास्टर्स लीग टी 20 की मेजबानी को लेकर तैयार है। अगस्त 2024 के पहले सप्ताह से शुरू होने वाली इस लीग में इंद्रप्रस्थ वॉरियर्स, गल्फ सुपरस्टार्स, सिडनी स्पार्टन्स, कोलंबो टाइटन्स, लाहौर लायंस और कैरेबियन पाइरेट्स जैसी 6 टीमें शामिल हैं।

वर्ल्ड मास्टर्स लीग टी 20 में भारत, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड जैसे कई देशों के पावरहाउस खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखने को मिलेगा। जिसको लेकर दुनिया भर के प्रशंसकों में रोमांच का माहौल बना हुआ है।

आयोजन स्थल की घोषणा करते हुए वर्ल्ड मास्टर्स लीग के सीईओ राजीव मिश्रा ने कहा, “हम वर्ल्ड मास्टर्स लीग टी20 को प्रतिष्ठित किंग्समीड क्रिकेट स्टेडियम में लाने को लेकर काफी रोमांचित हैं। इस स्थल का एक समृद्ध इतिहास रहा है और निश्चित तौर पर यह कुछ महानतम क्रिकेट प्रतिभाओं को चमकने के लिए आदर्श पृष्ठभूमि प्रदान करेगा।”

इस टी 20 लीग के दौरान दक्षिण अफ्रीका के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज हर्षल गिब्स, भारतीय क्रिकेट टीम की शान रहे सुरेश रैना, मास्टर क्लास मोहम्मद कैफ और मुनाफ पटेल के साथ ही पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक और श्रीलंका के महान क्रिकेटर एंजेलो परेरा शिरकत करते नजर आएंगे।

वर्ल्ड मास्टर लीग टी 20 में शामिल होने के सवाल पर शोएब मलिक ने कहा, “वर्ल्ड मास्टर्स लीग टी20 लीग का हिस्सा होना शानदार अनुभव होने वाला है। यह टूर्नामेंट दुनिया भर के कुछ महानतम क्रिकेटरों को एक साथ ला रहा है और मैं उनके साथ मैदान साझा करने को लेकर काफी उत्सुक हूं। यह रोमांचक मैचों से भरा एक शानदार आयोजन होने वाला है।”

इसके अलावा भारत के पूर्व घरेलू क्रिकेटर जेसल करिया, बिपुल शर्मा, अमितोज सिंह, अनुरीत सिंह, अभिमन्यु मिथुन, ईश्वर चौधरी और रॉबिन बिष्ट ने भी वर्ल्ड मास्टर्स लीग टी20 ड्राफ्ट के लिए साइन अप कर लिया है।

वर्ल्ड मास्टर्स लीग टी20 में 6 टीमों के बीच होने वाले 19 रोमांचक मुकाबले दर्शकों के लिए नॉन-स्टॉप मनोरंजन की गारंटी है। इस बात की पूरी उम्मीद है कि जैसे जैसे टी 20 का ये कारवां आगे बढ़ता जाएगा खिलाड़ियों के साथ ही दर्शकों का रोमांच भी चरम पर होगा।