2017 के पहले प्रदेश के सीएम के लिए अभिशापित हुआ करता था गौतमबुद्ध नगर : योगी आदित्यनाथ

0
12

ग्रेटर नोएडा, 1 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री योगी प्रबुद्ध सम्मेलन में शामिल हुए। उन्होंने मंच से सभी को संबोधित करते हुए कहा कि 2017 के पहले प्रदेश के सीएम के लिए ये जिला अभिशापित हुआ करता था। आज ये यूपी का सबसे बड़ा ग्रोथ इंजन है।

सीएम योगी ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में जिस नए भारत का दर्शन हो रहा है, आपका वोट भी नए भारत के नए उत्तर प्रदेश का दर्शन कराएगा। यही जनपद है जो 2017 के पहले प्रदेश के सीएम के लिए अभिशापित हुआ करता था। मैं समझ नहीं पाया कि ये उप्र का मार्ग है, फिर क्यों अभिशापित है। फिर मैंने सूची देखी, पता लगा कि ये क्यों है, तब मुझे पता लगा कि यहां भेजे जाने वाले नौकरशाह अपने आपको मालामाल करते थे।

सीएम योगी ने आगे कहा कि गांधारी की पट्‌टी यहां बंधी रहती थी, जिन लोगों ने जनपद के उर्वरा क्षेत्र को बदहाल किया, अराजकता और गर्त में ले जाने का काम किया, मैंने यहां की समस्या को देखा, धन्यवाद दूंगा उन सभी जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों का, जिन्होंने समस्याओं को तन्मयता के साथ लखनऊ में आकर बताया और कहा कि इनका भी डेट वाइज समाधान होगा। बल्कि, ग्रोथ इंजन के रूप में पहचान बनाएगा। सकारात्मक सहयोग का परिणाम रहा कि उप्र जिस रूप में पहचाना जा रहा है, 2017 से पहले बीमारू राज्य था, अब बाहर आ गया है।

उन्होंने कहा कि यह जिला देश के अंदर रेवेन्यू में अग्रणी है और नंबर दो पर है। ये तब हो पाया है, जब देश के पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन के रूप में उन्होंने सकारात्मक रूप दिया। 2014 के पहले का भारत समस्या ग्रस्त था। अभिशाप से भरा था। दुनिया के अंदर भारत पहचान के लिए मोहताज था, सीमाएं असुरक्षित थी। सरकारें भ्रष्टाचार में डूबी थी। अन्नदाता किसान आत्महत्या कर रहा था। बेटी असुरक्षित थी, व्यापारी परेशान था। फिर, 2014 में मोदी जी आए। उन्होंने इससे पहले गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में काम किया और राज्य को आगे बढ़ाया। अब देश को आगे बढ़ा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पहले जेवर के नाम से लोग डरते थे। फिर हमने बताया कि यहां एयरपोर्ट बनेगा। आज एयरपोर्ट बन रहा है, निवेश ला रहा है, आने वाले समय में कुछ ही वर्षों में 1 लाख करोड़ निवेश की बढ़ोतरी करने जा रहा है। दस सालों में सकारात्मक वातावरण मिला है। मोदी जी के लिए नेशन फर्स्ट है। एक तरफ वे लोग हैं, जिन्होंने जातिवाद के आधार पर समाज को छिन्न-भिन्न किया। एक तरफ मोदी का परिवार है, जो कुर्सी जाने से नहीं डरता। लेकिन, यहां विकास अनवरत जारी रहेगा। देश रहेगा तो हम सब रहेंगे। देश बढ़ेगा तो हम बढ़ेंगे।