यूसीसी बिल पास करने वाला उत्तराखंड बना पहला राज्य

0
17

देहरादून, 7 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तराखंड विधानसभा सत्र की कार्यवाही का बुधवार को तीसरा दिन रहा। तीसरे दिन भी कार्यवाही के शुरू होते ही यूसीसी विधेयक 2024 पर सदन में दिनभर चर्चा रही। जिसके बाद ध्वनि मत से यूसीसी विधेयक 2024 पास कर दिया गया। विधेयक पारित होने के बाद सदन ‘जय श्री राम’ के नारों से गूंज उठा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सदन में धन्यवाद प्रस्ताव पढ़ा। मुख्यमंत्री ने धन्यवाद प्रस्ताव पढ़ते हुए कहा कि आज जब पूरे देश में महिलाओं को सशक्त बनाने की बात की जा रही है तो उसमें ये विधेयक उनको और मजबूत करेगा। आज हमारे राज्य में महिलाएं लखपति दीदी बन रही हैं। वो आर्थिक रूप से मजबूत हो रही हैं। इस विधेयक के राज्य में आने से उन्हें और मजबूती मिलेगी।

यूसीसी विधेयक 2024 को सदन में पास करने के बाद अब उत्तराखंड देश का पहला राज्य बन जायेगा, जो देश के लिए एक नजीर बन जायेगा।

बता दें कि जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्ष ने इस पर अपनी आपत्तियां सामने रखी थी। जिसे विधनसभा अध्यक्ष ने सुना था। हालांकि, सदन में संसदीय कार्यमंत्री और कांग्रेस नेता आदेश चौहान के बीच थोड़ी बहस भी हुई थी। उसके बाद मामला शांत हो गया था।

दिनभर चर्चा के बाद शाम को सदन में ध्वनिमत से यूसीसी विधेयक 2024 को पास कर दिया गया है।

यूसीसी विधेयक 2024 के पास होने पर भाजपा कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। बीजेपी कार्यकर्ता विधानसभा के बाहर जमावड़ा लगाकर मौजूद हैं। कार्यकर्ता मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का जोरदार स्वागत करेंगे। भाजपा प्रदेश कार्यालय में जश्न मनाया जा रहा है।