उत्तराखंड : अल्मोड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा ने भरा नामांकन, जीत का दावा

0
12

अल्मोड़ा, 27 मार्च (आईएएनएस)। उत्तराखंड लोकसभा चुनाव में नामांकन के आखिरी दिन भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल कर रहे हैं। अल्मोड़ा सीट से बुधवार को कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा ने भी अपना नामांकन किया। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा, पार्टी के नैता गोविंद सिंह कुंजवाल तथा अल्मोड़ा लोकसभा क्षेत्र के सभी कांग्रेस विधायक व पूर्व विधायक मौजूद रहे।

प्रदीप टम्टा ने चौघानपाटा से माल रोड होते हुए मुख्य बाजार में विशाल रोड शो निकालकर मतदाताओं से समर्थन मांगा। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह नजर आया।

नामांकन करने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि पूरे देश में बदलाव का समय है। इलेक्टोरल बांड के बारे में वित्त मंत्री के अर्थशास्त्री पति ने ही कहा है कि यह भारत का ही नही दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है। उत्तराखंड के अंदर 10 साल में अल्मोड़ा संसदीय सीट की न यहां के सांसद ने सुध ली, न मोदी सरकार ने। हम को तो बदलाव के लिए पूरा समर्थन मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना के द्वारा यहां के नौजवान के रोजगार को समाप्त कर दिया गया। बहनों, महिलाओं की मुख्यमंत्री के क्षेत्र में हत्या हो जाएगी। राज्य में दो साल से ज्यादा समय सेसरकारी पद खाली पड़े हुए हैं। केंद्र में भी खाली पड़े हैं। कांग्रेस पार्टी युवा न्याय योजना, महिला न्याय योजना, समाज में सबकी भागीदारी, श्रमिक न्याय और युवाओं के भविष्य के लिए कटिबद्ध है। कांग्रेस भारी मतों से अल्मोड़ा लोकसभा सीट जीतेगी।

वही, करन माहरा ने कहा वर्तमान में पांचों सांसदों के खिलाफ लोगों में खासी नाराजगी है। कांग्रेस पूरी ताकत से चुनाव लड़ रही है और माहौल पूरी तरह कांग्रेस के पक्ष में है।