उत्तराखंड : हरिद्वार सीट से कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र रावत ने भरा नामांकन

0
11

हरिद्वार, 27 मार्च (आईएएनएस)। उत्तराखंड में 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन के आखरी दिन बुधवार को हरिद्वार सीट से कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र रावत ने अपना नामांकन दाखिल किया।

वीरेंद्र रावत ने नामांकन से पहले हरिद्वार और ज्वालापुर में एक रोड शो भी निकाला। उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत तथा अन्य कांग्रेस नेता पूरी ताकत लगाने की तैयारी में जुट गए हैं।

रोड शो के बाद वीरेंद्र रावत ने जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। रोड शो ऋषिकुल मैदान से शुरू होकर नेहरू यूथ हॉस्टल पर समाप्त हुआ। इसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भी जोश देखने को मिला। नामांकन दाखिल करते समय विधायक ममता राकेश समेत अनेक कार्यकर्ता उनके साथ में मौजूद रहे। नामांकन से पहले उन्होंने अपनी पत्नी और बच्चों के साथ हर की पौड़ी पहुंचकर मां गंगा की पूजा की और उनका आशीर्वाद लिया।

वीरेंद्र रावत ने कहा भारतीय जनता पार्टी मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ती है, लेकिन यहां पर चेहरा जनता का है। जनता बदलाव चाहती है और बदलाव लाकर ही रहेगा। जनता राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनना चाहती है। उन्होंने हरिद्वार सीट पर बड़ी जीत का दावा किया।

कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि वह महंगाई, बेरोजगारी, महिला सुरक्षा आदि विषयों को लेकर जनता के बीच जाऊंगा। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी महंगाई, महिलाओं की सुरक्षा पर भी भाजपा को घेरेगी। एससी/एसटी को न्याय दिलाने की भी उनकी कोशिश रहेगी। इन सब मुद्दों को लेकर वह जनता के बीच जाएंगे।

हरिद्वार लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला है। भाजपा से त्रिवेंद्र सिंह रावत मैदान में हैं जबकि निर्दलीय उम्मीदवार खानपुर विधायक उमेश कुमार ने भी यहां से ताल ठोक दी है।