भाजपा का मिशन 2024 : 4 फरवरी से गांव-गांव मथेंगे मुख्यमंत्री योगी, सांसद और विधायक

0
26

लखनऊ, 27 जनवरी (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। इसको लेकर पार्टी राज्य के हर गांव व हर बूथ को मथने जा रही है। पार्टी द्वारा 4 से 11 फरवरी तक घोषित गांव चलो अभियान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित सभी मंत्री, सांसद, विधायक, पार्टी पदाधिकारी गांवों व बूथों पर पर 24 घंटे का प्रवास करेंगे। रात्रि विश्राम तक गांवों में ही करेंगे। पार्टी इन 24 घंटों में चौपाल व अन्य कार्यक्रमों के जरिए लोगों को जोड़ेगी।

शनिवार को विश्‍वेश्‍वरैया सभागार में प्रदेश भाजपा की गांव चलो अभियान के लिए प्रदेशस्तरीय कार्यशाला आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने की। इस दौरान निर्णय लिया गया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, महापौर सहित पार्टी के सभी पदाधिकारी, वरिष्ठ नेता तथा कार्यकर्ता गांव में प्रवास करेंगे।

राष्ट्रीय सहमहामंत्री (संगठन) शिवप्रकाश ने कहा कि प्रवास के दौरान वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से सम्पर्क, बूथ समितियों तथा पन्ना प्रमुखों से संवाद, घर-घर सम्पर्क करते हुए विकसित भारत का विजन तथा देश में परिवर्तन के कारकों पर चर्चा करेंगे। यूपी में इस बार प्रत्येक बूथ पर विगत चुनाव की अपेक्षा 10 प्रतिशत अधिक वोट प्राप्त करने का लक्ष्य लेकर कार्य करना है। राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम ने कहा कि प्रधानमंत्री का मानना है कि भारत केवल विकसित गांवों के साथ ही विकसित हो सकता है और यही कारण है कि केन्द्र सरकार की प्रत्येक योजना गांव, गरीब, किसान के कल्याण के लिए समर्पित है।

गांव चलो अभियान के तहत देश के 7 लाख गांवों में जनता से 24 घंटे प्रवास के माध्यम से सम्पर्क करना है। उन्होंने कहा कि गांव चलो अभियान बूथ स्तर पर लोगों से सीधे जुड़ने का माध्यम बनेगा। प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने कहा कि गांव चलो अभियान की प्रदेश कार्यशाला के पश्चात् 30 जनवरी को प्रदेश के सभी संगठनात्मक जिलों में जिला कार्यशालाओं के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जाएगा। अभियान के तहत 1 और 2 फरवरी को मंडल की कार्यशालाएं सम्पन्न होगी।

उन्होंने कहा कि गांव चलो अभियान व्यापक ग्राम सम्पर्क व जनसम्पर्क का अभियान है। आगामी 4 फरवरी से प्रारम्भ हो रहे अभियान में प्रत्येक व्यक्ति से सम्पर्क, प्रत्येक लाभार्थी से सम्पर्क करते हुए प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री के नेतृत्व की भाजपा सरकारों की जनकल्याणकारी योजनाओं पर भी चर्चा करना है तथा राजनैतिक दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ लिए गए सरकार के निर्णयों पर भी संवाद करना है। अभियान के तहत ग्राम संयोजक व ग्राम प्रवासी तय किए जाएंगे, जो डोर टू डोर-मैन टू मैन कनेक्टिविटी की माइक्रोप्लानिंग पर काम करेंगे। प्रवास के दौरान स्वच्छता अभियान, शहीदों के परिजनों का सम्मान, खिलाड़ियों, अधिवक्ताओं, शिक्षकों सहित विभिन्न कार्य क्षेत्रों से जुडे़ लोगों से सम्पर्क करना है।

उन्होंने कहा कि अभियान के तहत नमो एप पर विकसित भारत एम्बेसडर बनाने का भी काम करना है। भाजपा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का पत्रक लेकर हर घर की चौखट तक पहुंचना है। पार्टी के राज्य मुख्यालय पर सम्पन्न हुई लोकसभा बैठक में पार्टी के आगामी कार्यक्रमों, अभियानों और लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए अन्य कार्यक्रमों पर विस्तारपूर्वक चर्चा हुई।

बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 31 जनवरी तक लोकसभा चुनाव कार्यालय खोलने तथा लोकसभा और विधानसभा चुनाव संचालन समिति के गठन को पूरा करने का निर्णय किया गया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि विपक्ष नकारात्मक राजनीति कर रहा है और अपनी वंशवादी, जातिवादी, भ्रष्टाचारी तथा तुष्टिकरण की राजनैतिक विरासत को सहेजने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहा है। उन्होंने कहा जिन संकल्पों को लेकर भारतीय जनता पार्टी जनता के बीच पहुंची, ऐसे सारे संकल्पों को मोदी सरकार व योगी सरकार ने पूरा किया है। हमें गांव-गांव तक पहुंचकर हर घर की दहलीज पर दस्तक देकर भाजपा सरकार की योजनाएं भी पहुंचानी है।

–आईएएनएस

विकेटी/एसजीके