फुटबॉल के दिग्गज पैट्रिस एवरा यूरो 2024 के लाइव कवरेज के लिए सोनी नेटवर्क के स्टूडियो शो में शामिल होंगे

0
17

मुंबई, 4 जून (आईएएनएस)। देश के प्रमुख प्रसारक-सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क ने इस साल के सबसे बड़े फुटबॉल टूर्नामेंट- यूईएफए यूरो 2024 के लाइव कवरेज के लिए फ्रांस फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान पैट्रिस एवरा को एक्सपर्ट पैनलिस्ट के रूप में एक्सपर्ट्स की अपनी टीम में शामिल किया है। एवरा यूईएफए यूरो 2024 के दौरान प्रमुख स्टूडियो शो-फुटबॉल एक्स्ट्रा-में एक्सपर्ट्स के प्रतिष्ठित पैनल में शामिल होंगे। वह प्रत्येक मैच के अपने उत्कृष्ट विश्लेषण से दर्शकों के अनुभव को और समृद्ध बनायेंगे।

पैट्रिस एवरा दुनिया के सबसे सफल फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने 2004-2016 के बीच 81 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इसके अलावा इस पूर्व डिफेंडर ने क्लब फुटबॉल में 725 मैच खेले हैं। इसमें 2006 से 2014 तक मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए 379 मैच शामिल हैं। उन्होंने 2014-2017 तक जुवेंटस के लिए 82 मैचों में भी हिस्सा लिया। लेफ्ट बैक एवरा मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ पांच खिताब जीतने वाले प्रीमियर लीग अभियानों का हिस्सा थे। उन्होंने इंग्लिश क्लब के साथ यूईएफए चैंपियंस लीग और फीफा क्लब विश्व कप भी जीता।

अपनी अनगिनत फुटबॉल उपलब्धियों के बाद से, पैट्रिस का ध्यान दूसरों को वापस देने पर रहा है। चाहे वह बच्चों के खिलाफ हिंसा को समाप्त करने की लड़ाई में शामिल होना हो या धर्मार्थ जुड़ाव के माध्यम से लैंगिक समानता को बढ़ावा देना हो, अपने -आई लव दिस गेम-आंदोलन के साथ सकारात्मकता फैलाना हो या फुटबॉल में नस्लवाद और मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों पर प्रकाश डालना हो, वह हर जगह नज़र आये।

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर फ्रांस के पूर्व कप्तान और यूरो 2024 के पैनलिस्ट पैट्रिस एवरा ने कहा,”भारत मेरे दिल में एक खास जगह रखता है। मैंने अपनी पिछली यात्रा के दौरान देश में शानदार समय बिताया और मैं यूईएफए यूरो 2024 के लिए सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के साथ अपनी साझेदारी के साथ इसे आगे बढ़ाने का इंतजार नहीं कर सकता। भारत में फुटबॉल के घर के रूप में सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क की एक महान विरासत है और मैं टूर्नामेंट के प्रसारण के दौरान अपने अनुभव और ज्ञान का योगदान देने के लिए उत्सुक हूं। यूईएफए यूरो 2024 दुनिया के सबसे बड़े फुटबॉल टूर्नामेंटों में से एक है, जिसमें यूरोप की कुछ बेहतरीन टीमें और खिलाड़ी प्रतिष्ठित ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।”

यूईएफए यूरो चैंपियन इटली सहित शीर्ष 10 फीफा रैंक वाली टीमों में से आठ टीमें वर्ष के सबसे प्रतीक्षित फुटबॉल टूर्नामेंट में भाग लेंगी। इस प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय खिताब के लिए जंग 14 जून 2024 से जर्मनी में शुरू होगी। क्रिस्टियानो रोनाल्डो (पुर्तगाल), हैरी केन (इंग्लैंड), क्रिश्चियन एरिक्सन (डेनमार्क), किलियन एमबाप्पे (फ्रांस) और मैनुअल नेउर (जर्मनी) जैसे कुछ सबसे लोकप्रिय फुटबॉल खिलाड़ी प्रतियोगिता के दौरान एक्शन में दिखाई देंगे। यूरोपीय फुटबॉल के ध्वजवाहक अपने राष्ट्रीय रंग पहनेंगे और सबसे बड़े मंच पर गौरव के लिए एक दूसरे का सामना करेंगे।