लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने प्रदेश चुनाव प्रभारी एवं सह चुनाव प्रभारियों के नाम का किया ऐलान

0
19

नई दिल्ली, 27 जनवरी (आईएएनएस)। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने शनिवार को बिहार, जम्मू कश्मीर, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, ओडिशा, पंजाब, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश सहित देश के 23 राज्यों एवं संघ शासित प्रदेशों के लिए प्रदेश चुनाव प्रभारी एवं सह चुनाव प्रभारियों के नामों का ऐलान कर दिया है।

पार्टी ने बैजयंत पांडा को उत्तर प्रदेश, मंगल पांडे को पश्चिम बंगाल, विनोद तावड़े को बिहार, बिप्लब कुमार देब को हरियाणा, श्रीकांत शर्मा को हिमाचल प्रदेश, तरुण चुग को जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख, राधा मोहन दास अग्रवाल को कर्नाटक, प्रकाश जावड़ेकर को केरल और महेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने शनिवार को संगठनात्मक नियुक्ति पत्र जारी करते हुए बताया कि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने विभिन्न राज्यों में प्रदेश चुनाव प्रभारी एवं सह चुनाव प्रभारी की नियुक्ति की है। भाजपा ने अंडमान एवं निकोबार के लिए वाई सत्या कुमार और अरूणचाल प्रदेश के लिए अशोक सिंघल कोे प्रदेश चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है।

बिहार के लिए विनोद तावड़े को प्रदेश चुनाव प्रभारी एवं दीपक प्रकाश को सह चुनाव प्रभारी, पंजाब एवं चंडीगढ़ के लिए विजयभाई रुपाणी को चुनाव प्रभारी, दमन एवं दीव के लिए पुरनेश मोदी को चुनाव प्रभारी एवं दुष्यंत पटेल को सह चुनाव प्रभारी, गोवा के लिए आशीष सूद को चुनाव प्रभारी, हरियाणा के लिए बिप्लब कुमार देब को चुनाव प्रभारी एवं सुरेंद्र नागर को सह चुनाव प्रभारी, हिमाचल प्रदेश के लिए श्रीकांत शर्मा को चुनाव प्रभारी एवं संजय टंडन को सह चुनाव प्रभारी और जम्मू कश्मीर के लिए तरुण चुग को प्रदेश चुनाव प्रभारी एवं आशीष सूद को सह चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है।

अन्य राज्यों की बात करें तो भाजपा ने झारखंड के लिए लक्ष्मीकांत वाजपेयी को प्रभारी, कर्नाटक के लिए राधा मोहन दास अग्रवाल को प्रभारी एवं सुधाकर रेड्डी को सह प्रभारी, लक्षद्वीप के लिए अरविंद मेनन को प्रभारी, मध्य प्रदेश के लिए महेंद्र सिंह को प्रभारी एवं सतीश उपाध्याय को सह प्रभारी, ओडिशा के लिए विजयपाल सिंह तोमर को प्रभारी एवं लता उसेंडी को सह प्रभारी नियुक्त किया है।

पार्टी ने मंगल पांडे को पश्चिम बंगाल का प्रभारी एवं अमित मालवीय और आशा लाकड़ा को सह प्रभारी, दुष्यंत कुमार गौतम को उत्तराखंड का प्रभारी, अरविंद मेनन को तमिलनाडु का प्रभारी एवं सुधाकर रेड्डी को सह प्रभारी, दिलीप जायसवाल को सिक्किम का प्रभारी, निर्मल कुमार सुराणा को पुड्डुचेरी का प्रभारी और विजयभाई रुपाणी को पंजाब का प्रभारी एवं नरिंदर सिंह को सह प्रभारी नियुक्त किया है।

–आईएएनएस

एसटीपी/एबीएम