भारत ने जिम्बाब्वे को दिया 235 रनों का बड़ा टारगेट, अभिषेक शर्मा ने लगाया शतक

0
10

हरारे, 7 जुलाई (आईएएनएस)। जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में मिली अप्रत्याशित हार के एक दिन बाद ही उसी मैदान पर युवा टीम इंडिया की प्रचंड बल्लेबाजी देखने के लिए मिली। भारत ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब में अभिषेक शर्मा के शानदार शतक और ऋतुराज गायकवाड़ के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 234 रनों का बड़ा स्कोर बना दिया।

भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम इंडिया की शुरुआत एक बार फिर से खराब रही। कप्तान शुभमन गिल ब्लेसिंग मुज़ारबानी की गेंद पर महज 2 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बाएं हाथ के तूफानी ओपनर अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ ने तेज बल्लेबाजी करके खूब रन बटोरे और मेजबान टीम के गेंदबाजों को असहाय कर दिया।

इस दौरान अभिषेक शर्मा ने अपना पहला अन्तर्राष्ट्रीय शतक पूरा किया। उन्होंने 47 गेंदों पर 100 रनों की पारी खेली और वेलिंग्टन मसाकाद्जा की गेंद पर आउट हुए। अभिषेक शर्मा ने अपनी विध्वंसक पारी में 7 चौके और 8 छक्के लगाए। ऋतुराज गायकवाड़ ने अंत तक नाबाद रहते हुए 47 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली। भारतीय उपकप्तान ने 11 चौके और 1 छक्का लगाया। इसके अलावा रिंकू सिंह ने एक बार फिर जबरदस्त फिनिशिंग करते हुए महज 22 गेंदों पर 5 छक्के लगाकर नाबाद 48 रन बनाए।

भारत ने इस मैच में एक बदलाव करते हुए खलील अहमद की जगह पर साई सुदर्शन को जगह दी है। बाएं हाथ के बल्लेबाज सुदर्शन को अपने डेब्यू टी20 अन्तर्राष्ट्रीय मैच में बैटिंग करने का मौका नहीं मिला है। जिम्बाब्वे की गेंदबाजी में ब्लेसिंग मुज़ारबानी ने 4 ओवर में 1 मेडन ओवर फेंककर 30 रन दिए और एक विकेट लिया। उनके अलावा बाकी सभी गेंदबाजों की भारतीय बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की।