नोएडा पुलिस ने शातिर वाहन चोर को किया गिरफ्तार, आरोपी पर 33 केस दर्ज

0
10

नोएडा, 31 मई (आईएएनएस)। नोएडा पुलिस ने एक ऐसे शातिर वाहन चोर को उसके साथी के साथ गिरफ्तार किया है, जिसने यूपी, राजस्थान और दिल्ली में कई चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था।

पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ करीब 42 मामले अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। इसमें अकेले दीपक प्रजापति पर 33 मामले दर्ज हैं। दीपक दनकौरिया गैंग का मुखिया दीपक कई दिनों से वांछित चल रहा था।

पुलिस ने बताया है कि सीआरटी टीम और सेक्टर-39 थाना पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में 25 हजार के इनामी अंतरराज्यीय वाहन चोर को उसके साथी के साथ गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से एक तमंचा और एक चाकू भी बरामद हुआ है।

पुलिस ने बताया है कि पहले से ही कई मामलों में वांछित चल रहे कुख्यात अपराधी जिस पर कई मुकदमे दर्ज हैं और उस पर 25 हजार का इनाम भी रखा गया था, उसे पकड़ने में सफलता मिली है। गैंग रात के समय रेकी कर वाहन चोरी करता था। दीपक दनकौरिया गैंग का मुखिया दीपक प्रजापति अपने साथी अतुल कुमार के साथ गिरफ्तार हुआ है।

पुलिस ने जब दीपक के आपराधिक इतिहास को खंगाला तो पता चला कि ग्रेटर नोएडा के दनकौर के रहने वाले इस आरोपी पर दिल्ली, एनसीआर और नोएडा के अलग-अलग थानों में 33 मामले दर्ज हैं। उसके दूसरे साथी अतुल कुमार पर भी 9 मामले दर्ज हैं। इन मुकदमों में आर्म्स एक्ट, वाहन चोरी, लूट समेत कई मामले शामिल हैं।

पुलिस के मुताबिक गैंग राजस्थान, दिल्ली और यूपी के अलग-अलग हिस्सों में वाहनों की रेकी कर चोरी किया करता था। उसके बाद उसकी कंडीशन के मुताबिक आगे बेचा जाता था। इस गैंग से जुड़े और लोगों के बारे में पुलिस जानकारी जुटाकर उन्हें गिरफ्तार करने के प्रयास में भी जुटी हुई है। इनसे चोरी के वाहनों की खरीद-फरोख्त करने वालों की तलाश भी जारी है।