पोप और हार्टले से मात खा गया भारत, पहला टेस्ट 28 रन से हारा (लीड)

0
19

हैदराबाद, 28 जनवरी (आईएएनएस) भारत आखिरकार इंग्लैंड के स्पिनरों से मात खा गया और उसे पहले टेस्ट में इंग्लैंड से चौथे दिन रविवार को देर तक खिंचे अंतिम सत्र में 28 रन से हार का सामना करना पड़ा और भारत पांच मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ गया।

भारत को जीत के लिए 231 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन भारतीय टीम 202 रन पर सिमट गयी। भारत का शीर्ष क्रम फ्लॉप रहा जबकि भारत के पुछल्ले बल्लेबाज़ों ने संघर्ष किया, लेकिन यह नाकाफ़ी था। पहली पारी में बुरी तरह पिटने के बाद टॉम हार्टली ने दिल जीता और 62 रन पर सात विकेट के साथ एक यादग़ार डेब्यू किया।

2012 से ही इंग्लैंड की टीम एशिया में कभी भी पहला मैच नहीं हारी है। यह पिछले 48 घरेलू टेस्ट मैचों में भारत की सिर्फ़ चौथी हार है। सुबह इंग्लैंड ने कल के 6 विकेट पर 316 रन से आगे खेलते हुए अपनी दूसरी पारी में 420 रन बनाये और भारत के सामने 231 रन का लक्ष्य रखा।

इंग्लैंड की दूसरी पारी में ओली पॉप ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 196 रन बनाये और मात्र चार रन से दोहरे शतक से चूक गए। पॉप ने 278 गेंदों की अपनी पारी में 21 चौके लगाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 39 रन बनाये जबकि निचले क्रम में श्रीकर भारत और रविचंद्रन अश्विन ने 28-28 रन का योगदान दिया। मोहम्मद सिराज 12 रन बनाकर आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। हार्टली ने कुल 7 भारतीय बल्लेबाज़ों को पवेलियन लौटाया। सिराज बड़े शॉट के लिए क्रीज़ से आगे निकले और उनके स्टंप होने के साथ की भारत की जीत की अंतिम उम्मीद भी पवेलियन लौट गई। इंग्लैंड अब सीरीज़ में 1-0 से आगे हो गया है।

–आईएएनएस

आरआर

Short Description *