एग्जिट पोल पर राहुल गांधी को याद आए सिद्धू मूसेवाला, कहा- ‘सॉन्ग सुना है, हम 295 सीट जीतेंगे’

0
12

नई दिल्ली, 2 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले सभी एजेंसियों के एग्जिट पोल सामने आ गए हैं। एग्जिट पोल में एक बार फिर एनडीए सरकार बनती दिखाई दे रही है।

अधिकांश एग्जिट पोल में दावा किया गया है कि भारतीय जनता पार्टी अपने दम पर अकेले सरकार बना सकती है। हालांकि, विपक्षी पार्टियां एग्जिट पोल को नकार रही हैं और इंडिया गठबंधन की सरकार बनने का दावा कर रही हैं।

इसी बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एग्जिट पोल को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। राहुल गांधी ने इसे पीएम नरेंद्र मोदी का ‘फैंटेसी पोल’ बताया है। एग्जिट पोल को लेकर उन्होंने सिंगर सिद्धू मूसेवाला के गाने का जिक्र करते हुए कहा कि इंडी गठबंधन को 295 सीटें मिलने जा रही है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ”यह एग्जिट पोल नहीं है। इसका नाम ‘मोदी मीडिया पोल’ है, मोदी जी का पोल है, उनका फैंटेसी पोल है।”

लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन को कितनी सीटें मिलेगी, इस सवाल पर उन्होंने कहा, ”आपने सिद्धू मूसेवाला का सॉन्ग सुना है, हम 295 सीट जीतेंगे।”

बता दें कि देशभर में लोकसभा की 543 सीटों के लिए मतदान प्रक्रिया शनिवार शाम सातवें और आखिरी चरण के साथ समाप्त हुई। इस बार लोकसभा चुनाव सात चरणों में कराए गए। पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग हुई थी और आखिरी चरण के लिए एक जून को वोट डाले गए।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इंडिया गठबंधन के सहयोगियों की मौजूदगी में दावा किया कि उनके गठबंधन को लोकसभा चुनाव में 295 से ज्यादा सीटें मिलने जा रही है। शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के घर पर करीब ढाई घंटे तक इंडिया गठबंधन की बैठक हुई।

खड़गे ने कहा कि बीजेपी एग्जिट पोल पर चर्चा करेगी। वे जो नैरेटिव देने की कोशिश कर रहे हैं, हम उसे लेकर सच्चाई लोगों को बताना चाहते हैं। इसके साथ ही गठबंधन के कार्यकर्ताओं को चुनाव और मतदान से जुड़े मुद्दों पर सतर्कता रखने के निर्देश दिए गए हैं।

इस बैठक में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, शरद पवार, रामगोपाल यादव, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, चंपई सोरेन, अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, डी. राजा, सीताराम येचुरी, कल्पना सोरेन और गठबंधन के कई सहयोगी शामिल रहे।