कैश कलेक्शन एजेंट ने खुद रची थी लूट की साजिश, तीन गिरफ्तार, नौ लाख रुपये बरामद

0
11

ग्रेटर नोएडा, 3 जून (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में 31 मई को एक कलेक्शन एजेंट के साथ दिन-दहाड़े हुई लूट के मामले में पुलिस ने एजेंट समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। लूट के पूरे पैसे की रिकवरी भी हुई है। पुलिस जब पकड़े गए आरोपियों में से एक के साथ रकम की बरामदगी करवाने पहुंची तो उसने पुलिस पर गोली चला दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में उसे गोली लगी।

पुलिस ने बताया है कि रविवार की रात स्वाट टीम और बीटा-2 थाने की पुलिस ने खुफिया सूचना और तकनीकी साक्ष्यों की सहायता से तीन अभियुक्तों – बिहार के समस्तीपुर के कैश कलेक्शन एजेंट संतोष कुमार और उसके साथियों चन्दन तथा नितेश शर्मा – को दिल्ली से गिरफ्तार किया।

अभियुक्तों से पूछताछ के बाद माल बरामदगी और घटना में इस्तेमाल असलाह बरामद कराने के लिए पुलिस एक आरोपी चंदन को अपने साथ ले गई थी। चुहड़पुर अंडरपास से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे की तरफ जाने वाली सर्विस रोड जब पुलिस टीम अभियुक्त चन्दन को लेकर पहुंची तो उसने बैग के अंदर पैसों के साथ रखे अवैध हथियार से पुलिस टीम पर फायर कर दिया। जवाबी करवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई जिसमें चंदन घायल हो गया।

अभियुक्त चंदन की निशानदेही पर घटना से सम्बन्धित बैग बरामद किया गया है जिसमें लूटी गई नौ लाख रुपये की रकम, एक अवैध तमंचा, दो जिंदा कारतूस और नाल में फंसा एक खोखा था। अभियुक्त के कब्जे से एक पिस्टल .32 बोर और मैगजीन से दो जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।

गौरतलब है कि गत 31 मई को ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 थाना क्षेत्र में दिल्ली का एक कैश कलेक्शन एजेंट संतोष कुमार एक प्लाई शोरूम से कैश लेकर जब बाहर निकाला तो बाइक सवार बदमाशों ने उसे लूट लिया। घटना के बाद पुलिस की कई टीमें आरोपियों को पकड़ने में जुट गई थी।