पुलिस मुठभेड़ में पश्चिम बंगाल के दो बदमाश गिरफ्तार, 31 मोबाइल, 3 लैपटॉप बरामद

0
4

ग्रेटर नोएडा, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। ग्रेटर नोएडा पुलिस और बदमाशों के बीच शनिवार को मुठभेड़ हुई है। जिसमें पश्चिम बंगाल के रहने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह लोग शातिर लुटेरे हैं और इन पर लूट के कई मामले दर्ज हैं।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि 19 अक्टूबर को थाना सूरजपुर पुलिस मोजरबीयर गोलचक्कर के पास चेकिंग कर रही थी। तभी पुलिस टीम ने तेज गति से आती एक बिना नम्बर प्लेट की मोटरसाइकिल पर सवार दो संदिग्ध व्यक्तियों को रुकने का इशारा किया। जिस पर मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी और तेज रफ्तार से भागने लगे। पुलिस टीम द्वारा पीछा करते हुए की गई जवाबी कार्रवाई में दोनों अभियुक्त पैर में गोली लगने से घायल हो गये।

पुलिस ने बताया है कि घायल बदमाशों की पहचान तपन मांझी और सपन मांझी, निवासी सरकनिया, थाना एगरा, जिला पूर्वी मैदनीपुर, पश्चिम बंगाल के रूप में हुई है। दोनों आरोपियों के कब्जे से दो अवैध तमंचा .315 बोर, दो जिंदा कारतूस और 2 खोखा कारतूस, चोरी और लूटे गये 31 मोबाइल फोन, तीन लैपटॉप, तीन सैट ईयर बर्ड और मोटरसाइकिल बरामद हुई है।

पुलिस पूछताछ के दौरान बदमाशों ने बताया है कि उनके द्वारा थाना सूरजपुर क्षेत्र में मोबाइल लूट व चोरी की 4 घटनाएं की गयी है। अभियुक्तों से बरामद मोटरसाइकिल की जांच की जा रही है। घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। दोनो अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी है। जो चोरी एवं लूट के मोबाइल फोन में ओटीपी जनरेट कर पीड़ित का पैसा भी ट्रांसफर कर लेते हैं। इनके आपराधिक इतिहास व अन्य जानकारी की जा रही है।