चीन का सॉफ्टवेयर व्यवसाय राजस्व 38 खरब युआन तक पहुंचा

0
10

बीजिंग, 10 जून (आईएएनएस)। चीनी उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय से प्रकाशित हालिया आंकड़ों से पता चलता है कि चीन के सॉफ्टवेयर और सूचना प्रौद्योगिकी सेवा उद्योग ने जनवरी से अप्रैल तक लगातार वृद्धि का अनुभव किया।

सॉफ्टवेयर व्यवसायों से उत्पन्न राजस्व 38 खरब युआन तक पहुंच गया, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 11.6 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है। विशेष रूप से, उद्योग के कुल लाभ में भी उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई।

जनवरी और अप्रैल के बीच, सॉफ्टवेयर उद्योग का कुल लाभ 4 खरब 31 अरब 40 करोड़ युआन था, जो साल-दर-साल 14.3 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है। इस अवधि के दौरान, सॉफ्टवेयर उत्पाद राजस्व 9 खरब 12 अरब 70 करोड़ युआन था, जो पिछले वर्ष की तुलना में 8.7 प्रतिशत अधिक था, जो कुल उद्योग राजस्व का 24.1 प्रतिशत था।

सॉफ्टवेयर व्यवसाय क्षेत्र के भीतर, सूचना प्रौद्योगिकी सेवा राजस्व ने तेजी से वृद्धि का प्रदर्शन किया। जनवरी और अप्रैल के बीच, सूचना प्रौद्योगिकी सेवा राजस्व 24 खरब 98 अरब 30 करोड़ युआन था, जो पिछले वर्ष की तुलना में 13.2 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है।

उल्लेखनीय रूप से क्लाउड कंप्यूटिंग और बिग डेटा सेवाओं ने सामूहिक रूप से 4 खरब 10 अरब 70 करोड़ युआन का राजस्व उत्पन्न किया, जो पिछले वर्ष की तुलना में 14.3 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)