नोएडा: चप्पे-चप्पे पर चार हजार पुलिसकर्मी तैनात, डॉग स्क्वायड और बम स्क्वॉड भी निगरानी में जुटे

0
18

नोएडा, 22 जनवरी (आईएएनएस)। अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर गौतम बुद्ध नगर जिले में भी पुलिस हाई अलर्ट पर है और चप्पे चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

चार हजार पुलिसकर्मी, 350 अतिरिक्त पुलिसकर्मी, 325 यातायात पुलिसकर्मी, 150 चार पहिया वाहन, 160 दो पहिया वाहन, डॉग स्क्वायड, बम स्क्वायड समेत दो कंपनी पीएसी पूरे जिले की निगरानी कर रहे हैं।

अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर जिले में जगह-जगह धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा का खाका तैयार किया गया है। मंदिरों के बाहर विशेष रूप से पुलिसकर्मियों की तैनाती है।

जिले को तीन सुपर जोन, 10 जोन और 26 सेक्टरों में विभाजित किया गया है। इसके अलावा 350 अतिरिक्त पुलिसबल और दो कंपनी पीएसी थानों को आवंटित की गई है। उपलब्ध कमांडो को भी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। 150 चार पहिया और 160 दो पहिया वाहनों से शहर की निगरानी की जाएगी। स्नाइफर डॉग, बम डिस्पोजल टीम के माध्यम से चेकिंग कराई जा रही है।

इसके अलावा 325 यातायात पुलिसकर्मियों की भी इस दौरान तैनाती रहेगी। पुलिस अधिकारी सुबह नौ बजे से शाम तक शहर का निरीक्षण करते रहेंगे। सीसीटीवी कैमरों से प्रमुख बाजारों और भीड़भाड़ वाली जगहों की निगरानी की जा रही है। इंटरनेट मीडिया पर नजर रखने के लिए एक अलग टीम गठित की गई है।

पुलिस कमिश्नर की ओर से स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि इंटरनेट मीडिया पर किसी ने अगर कोई अफवाह फैलाई तो उसके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

–आईएएनएस

पीकेटी/एकेजे