बैतूल के 4 मतदान केंद्रों में 73 फीसदी पुनर्मतदान

0
12

बैतूल, 10 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के बैतूल लोकसभा क्षेत्र के मुलताई विधानसभा क्षेत्र के चार मतदान केंद्रों पर शुक्रवार को पुनर्मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। इन केंद्रों पर 73 फीसदी मतदाताओं ने वोट किया।

पुनर्मतदान इसिलए करानी पड़ी, क्‍योंकि सात मई को मतदान कराकर लौट रही बस में आग लग गई थी, जिस कारण कई ईवीएम झुलस गईं। उसके बाद चुनाव आयोग ने दोबारा मतदान करने के निर्देश दिए थे। शुक्रवार को मुलताई विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले चार मतदान केंद्र – राजापुर, दूदर रैयत, कुंडा रैयत एवं चिखलीमाल में पुनर्मतदान कराया गया। यहां 72.97 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया। इनमें महिला मतदाताओं का प्रतिशत 73.12 रहा, वहीं पुरुष वर्ग का मतदान 72.82 रहा।

मतदाताओं में पुनर्मतदान के दौरान भी गजब का उत्साह नजर आया, यही कारण रहा कि मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की सुबह से ही कतार लग गई थी। चारों मतदान केंद्रों पर मतदान सुबह सात शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चला। सुबह साढ़े पांच बजे मॉकपोल की प्रक्रिया पूरी की गई। पुनर्मतदान में अमिट स्याही मतदाताओं के बाएं हाथ की मध्यमा उंगली में लगाई गई, क्योंकि अभी सात मई को मतदान के दौरान लगाई गई स्याही मिटी नहीं है।