बिहार : राजद ने एग्जिट पोल को नकारा, भाजपा-जदयू का 40 सीटों पर जीत का दावा

0
8

पटना,1 जून (आईएएनएस)। देश की विभिन्न एजेंसियों द्वारा किये गये एग्जिट पोल में बिहार में एनडीए को बड़ी बढ़त बताई जा रही है। ऐसे में राजद इस एग्जिट पोल को सिरे से नकार रहा है, वहीं एनडीए में शामिल भाजपा और जदयू ने बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत का दावा किया है।

एग्जिट पोल के सामने आने के बाद जदयू के प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि विभिन्न एजेंसियों के एग्जिट पोल आ रहे हैं। एनडीए को जितनी सीटें मिलती दिखाई जा रही हैं, उससे अधिक सीटें एनडीए को मिलेंगी।

उन्होंने कहा कि जनता को मालूम है कि इंडिया गठबंधन के पास न नेता है, न नीति है और न नियत है। सशक्त सरकार और सशक्त नेतृत्व की महत्वकांक्षा एनडीए ही पूरा करेगा। उन्होंने कहा कि चार जून को सब कुछ सामने आ जायेगा।

उधर, राजद के प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने सभी एग्जिट पोल को नकारते हुए कहा कि यह एग्जिट पोल पूरी तरह पूर्व योजना के अनुसार है। इसकी कोई विश्वसनीयता नहीं है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि हम लोगों ने भी वैज्ञानिक तरीके से सर्वे कराए हैं, इसमें एनडीए मुश्किल से बिहार में दहाई आंकड़ेे पर पहुंचता दिख रहा है, वहीं देश मे इंडिया गठबंधन 300 के आंकड़े को पार कर रहा है।

भाजपा की प्रवक्ता पूनम सिंह कहती हैं कि एग्जिट पोल विभिन्न एजेंसियों द्वारा अपने -अपने तरीके से कराए गए होंगे, जिसे मैं नकार नहीं रही हूं। यह उन एजेंसियों का कार्य है। लेकिन यह भी सत्य है कि एनडीए जिस लक्ष्य को लेकर चुनाव के पहले बात कर रहा था, आज भी वही बोल रहा है।

उन्होंने कहा कि एनडीए को देश भर में 400 से अधिक सीटें मिलेंगी। बिहार में 40 में से 40 सीटों पर एनडीए के प्रत्याशी जीत रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार और देश की जनता पूरी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है और वे तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि विभिन्न एजेंसियों के एग्जिट पोल में एनडीए को बड़ी बढ़त दिखाई जा रही है। एग्जिट पोल में बिहार में एनडीए को 32 से 37 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि इंडिया गठबंधन के खाते में 2 से 7 सीटें आ सकती हैं।