ऑपरेशन ब्लू स्टार की 40वीं बरसी पर अमृतसर में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

0
8

चंडीगढ़, 6 जून (आईएएनएस)। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से गुरुवार को ऑपरेशन ब्लू स्टार की 40वीं बरसी के मौके पर एक आयोजन किया जा रहा है। ऑपरेशन में मारे गए सिखों को श्रद्धांजलि देने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसमें सिख समुदाय से जुड़े कई गणमान्य लोगों को आमंत्रित किया गया है।

इस दौरान पूरे अमृतसर को बंद रखने का आह्वान किया गया। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इस मौके पर कुछ अलगाववादी तत्व अप्रिय नारे लगा सकते हैं।

गर्मख्याली संगठन दल खालसा ने अमृतसर को बंद रखने का आह्वान किया है। अमृतसर बंद को लेकर शहर में एक या दो जगह नहीं, बल्कि कई जगहों पर पोस्टर लगाकर लोगों को सचेत करने का प्रयास किया गया है। हालांकि, इस बीच मेडिकल सहित अन्य आपातकालीन सुविधाएं लोगों के लिए जारी रहेंगी। बीमार सहित अन्य जरूरतमंदों को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो, इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा।

अमृतपाल सिंह द्वारा लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद श्री अकाल तख्त साहिब पर हजारों सिख युवाओं के पहुंचने की उम्मीद जताई गई है। इस मौके पर कोई अप्रिय स्थिति पैदा ना हो, इसके लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है ताकि कोई शरारती तत्व अपने नापाक इरादों को जमीन पर उतार ना सके।

इस खास मौके पर कार्यक्रम में एसजीपीसी प्रधान हरजिंदर सिंह धामी, पूर्व सांसद और शिअद अमृतसर प्रधान सिमरनजीत सिंह मान, दमदमी टकसाल के प्रमुख सेवादार भाई हरनाम सिंह खालसा सहित भारी संख्या में गर्मख्याली संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं।

ऑपरेशन ब्लू स्टार की वर्षगांठ पर पहुंचे फरीदकोट से सांसद सरबजीत सिंह खालसा ने कहा, “वह आज अपने शहीदों को नमन करने आए हैं। पार्लियामेंट में जा कर पंथक मुद्दों की बात करेंगे। जैसे श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी पर कानून की धारा 302 लगाने की मांग और नशे को खत्म करने जैसी मांग उठाएंगे।”

एनडीए या इंडिया गठजोड़ में जाने के सवाल पर कहा कि उनको कई तरह की ऑफर भेजी जा रही है, लेकिन जिन्होंने श्री हरमंदिर साहिब पर हमला किया उनके साथ तो जाएंगे नहीं बाकी वह फरीदकोट की संगत से सलाह करके ही कोई फैसला लेंगे।“