झारखंड में सत्तारूढ़ गठबंधन के 40 विधायक चार्टर्ड प्लेन से हैदराबाद रवाना

0
17

रांची, 2 फरवरी (आईएएनएस)। झारखंड में चंपई सोरेन के नेतृत्व में नई सरकार के गठन के ठीक बाद सत्तारूढ़ गठबंधन के 40 विधायक करीब एक बजे चार्टर्ड प्लेन से हैदराबाद के लिए रवाना हो गए। जिस वक्त नई सरकार का शपथ ग्रहण चल रहा था, उसी वक्त सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायक बसों पर सवार होकर रांची एयरपोर्ट पहुंचे।

ये सभी विधायक विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के ठीक पहले वापस आएंगे।

खबर है कि फ्लोर टेस्ट के लिए 5 फरवरी की तारीख तय हुई है।

गठबंधन के नेताओं का कहना है कि विधायकों ने एकजुटता प्रदर्शित-साबित करने के लिए एक साथ हैदराबाद जाने का फैसला किया है। ये सभी विधायक पिछले चार दिनों से रांची के सर्किट हाउस में टिके थे।

विधायकों को गुरुवार रात को ही हैदराबाद जाना था। वे सभी चार्टर्ड प्लेन में सवार भी हो गए थे, लेकिन खराब मौसम की वजह से एटीसी का क्लीयरेंस नहीं मिला और उड़ान रद्द करनी पड़ी।

रणनीति यह है कि तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार है, इसलिए विधायक वहां सुरक्षित रहेंगे।

वर्ष 2022 में भी जब हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता पर चुनाव आयोग के फैसले की वजह से सरकार पर संकट गहराया था, तब सत्तारूढ़ गठबंधन के तमाम विधायक छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर जाकर तीन दिनों तक रिजॉर्ट में टिकाए गए थे। उस वक्त छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार थी।

एयरपोर्ट पहुंचे विधायकों ने मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्य को संवैधानिक संकट से बचाने के लिए हमने एक साथ एक जगह सुरक्षित जगह पर रहने का निर्णय लिया है।