नमो ऐप के ‘अबकी बार 400 पार’ मॉड्यूल में हैं कई अनूठे फीचर्स

0
17

नई दिल्ली, 3 मई (आईएएनएस)। किसी भी लोकतंत्र में, हर वोट का अपना महत्व होता है और 2024 का लोकसभा चुनाव भारत के भविष्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

इसी ध्येय के साथ, नरेंद्र मोदी ऐप पर ‘अबकी बार 400 पार’ मॉड्यूल को लॉन्च किया गया है, जिसका उद्देश्य प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा के समर्थकों को लोकतांत्रिक प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित करना है, ताकि एनडीए के ‘400 पार’ के संकल्प को आगे बढ़ाया जा सके। इस मॉड्यूल में मतदाताओं को जागरूक करने और उनकी भागीदारी को बढ़ाने के लिए कई आकर्षक फीचर्स को शामिल किया गया है।

‘अबकी बार 400 पार’ क्यों आवश्यक है?

भारत में निर्बाध प्रगति और विकास को सुनिश्चित करने की दिशा में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक सशक्त चुनावी जनादेश के माध्यम से ‘400 पार’ लक्ष्य महत्वपूर्ण है। यह मॉड्यूल 2014 से पहले भारत की स्थिति और बीते 10 वर्षों में देश की उपलब्धियों और भविष्य के संकल्पों की दिशा में एक उपयुक्त अनुस्मारक के रूप में कार्य करता है। ये एक्टिविटीज मतदाताओं को चुनाव के दिन वोट करने के लिए शिक्षित और प्रेरित करती है और इस मॉड्यूल में भागीदारी पेश करने वाले यूजर्स को “400 पार एंबेसडर” कहा जाता है।

मतदाताओं के लिए रोचक गतिविधियां

यह मॉड्यूल किसी यूजर को नमो ऐप पर 3 अन्य मॉड्यूल तक भी लेकर जाता है। ये सभी मॉड्यूल यूजर्स को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सरकार द्वारा बीते 10 वर्षों के दौरान लाए बदलावों के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देते हैं। यह मॉड्यूल ‘मोदी मीटर 2024’ जैसे अनूठे फीचर को भी पेश करता है, जहां आप देश और अपने राज्य में एनडीए की सीटों का अनुमान लगा सकते हैं और अपने विशेष निर्वाचन क्षेत्र में एनडीए उम्मीदवार की जीत की भविष्यवाणी कर सकते हैं।

वहीं, अमृत पीढ़ी के सपने मॉड्यूल आपको ‘विकसित भारत@2047’ के लिए स्वाइप करने और अपने सपनों के भारत की कल्पना करने की अनुमति प्रदान करता है। जबकि, ‘आए हैं, दूर तक जाएंगे और आगे’ मॉड्यूल में आप देश के इतिहास, वर्तमान और भविष्य के राष्ट्रीय मुद्दों को समझ सकते हैं।

एक यूजर के लिए चुनाव का दिन जैसे-जैसे पास आता है, इस कैम्पेन में वोटरों को डिजिटली और जमीनी स्तर पर एकजुट करने के लिए, नई गतिविधियों की पेश किया जाता है, जिसका लक्ष्य मतदान प्रतिशत को बढ़ावा देना है। आप सेल्फी अभियान में निम्न तरीकों से हिस्सा लेकर एक ‘400 पार एंबेसडर’ बन सकते हैं :

1. मतदान करें :- चुनाव के दिन, अपना समर्थन व्यक्त करने के लिए “मेरा वोट मोदी को” सेल्फी अपलोड करें।

2. परिवारजनों से मतदान का आग्रह करें :- अपने परिवार को भागीदारी के लिए प्रेरित करने के लिए “मेरा परिवार, मोदी परिवार” सेल्फी लें।

3. अपने पड़ोसियों को मतदान के लिए प्रेरित करें :- सामाजिक एकता की भावना को बढ़ावा देने के लिए अपने पड़ोसियों के साथ “हमारा इलाका, मोदीमय” सेल्फी अपलोड करें।

4. दोस्तों को मतदान के लिए प्रेरित करें :- संदेश को और अधिक बढ़ावा देने के लिए अपने दोस्तों के साथ “हमारा वोट मोदी को” सेल्फी लें।

मॉड्यूल के लैंडिंग पेज पर एक रोचक और जानकारियों से भरा वीडियो भी है, जो यूजर्स को इस अभियान में शामिल होने के लिए प्रेरित करता है। इसके अलावा, उनके एंटीसिपेशन को बढ़ावा देने के लिए पेज पर एक काउंटडाउन टाइमर भी प्रदर्शित किया गया है, जो चुनाव के अंतिम परिणाम में बचे शेष समय को इंगित करता है। आप ‘अबकी बार 400 पार’ आंदोलन में नमो ऐप https://nm-4.com/abkibaar400paar के माध्यम से हिस्सा ले सकते हैं।