तीन चरण के मतदान के बाद कम हो रही हैं भाजपा की सीटें : गोपाल राय

0
7

नई दिल्ली, 8 मई (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी नेता गोपाल राय ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा है कि तीन चरण के चुनाव हो चुके हैं, जिनमें आधे से ज्यादा लोकसभा सीटों के चुनाव पर मतदान हो चुका है। इसके बाद जो आंकड़े निकलकर सामने आ रहे हैं, उसके मुताबिक जनता भाजपा के 400 पार के नारे को स्वीकार नहीं करती दिखाई दे रही है। बीजेपी की सीटें लगातार कम होती दिखाई दे रही हैं।

गोपाल राय ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार तानाशाही हो गई है और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल दिया वह भी बीच चुनाव के दौरान। आज देशभर के गांव-गांव शहर शहर में इसी बात की चर्चा हो रही है। अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन जैसे मुख्यमंत्री को जेल में डालने के बाद बीजेपी की तानाशाही का चेहरा सबके सामने आ चुका है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी यह सोच रही थी कि अरविंद केजरीवाल को जेल में डालने के बाद पार्टी खत्म हो जाएगी। उनके विधायकों को तोड़ लिया जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बल्कि आम आदमी पार्टी और भी ज्यादा मजबूत हो गई है। आम आदमी पार्टी का प्रचार प्रसार काफी ज्यादा तेजी से चल रहा है। आम आदमी पार्टी दिल्ली के जिन चार लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है, हमने वहां डोर टू डोर जाकर अपने कैंपेन शुरू किया था। उसके बाद संकल्प सभा का आयोजन भी हर वार्ड में किया जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग यहां पर आ रहे हैं और शपथ ले रहे हैं। तीसरे चरण में हमने अरविंद केजरीवाल का संदेश लेकर सुनीता केजरीवाल का रोड शो शुरू किया।

गोपाल राय ने कहा कि अब दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर नामांकन हो चुके हैं। इसको देखते हुए 13 में से 23 में तक चौथे चरण के कैंपेन की शुरुआत की जाएगी। पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से ट्रेड टाउन हॉल की शुरुआत होगी। पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से ग्रामीण पंचायत की शुरुआत करेंगे। नई दिल्ली लोकसभा से महिला संवाद की शुरुआत करेंगे। साउथ दिल्ली लोक सभा से पूर्वांचल समागम की बात करेंगे।

गोपाल राय ने विस्तार से बताया कि ट्रेड टाउन हॉल के जरिए हम व्यापारियों से बातचीत करेंगे और सरकार के किए गए काम को बताएंगे। व्यापारियों से यह भी पूछा जाएगा कि आपकी लोकसभा से जो हमारा सांसद बनेगा आप उससे क्या उम्मीद रखते हैं। दिल्ली में हमारी पहली सरकार है जिसने वैट को 5 प्रतिशत किया है।

गोपाल राय ने बताया है यह कैंपेन सभी दिल्ली की सातों सीटों पर चलाया जाएगा और लोगों से चर्चा की जाएगी।