चीन में ‘चीनी पर्यटन दिवस’ ​​गतिविधि शुरू, कई कार्यक्रमों का हो रहा आयोजन

0
11

बीजिंग, 19 मई (आईएएनएस)। इस साल रविवार को 14वां “चीनी पर्यटन दिवस” मनाया जा रहा ​​है। इस दिवस को मनाने के लिए 1 से 31 मई तक, चीनी संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय देश भर में रंगारंग गतिविधियां आयोजित कर रहा है।

विभिन्न स्थलों ने 7 श्रेणियों में लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए 6,300 से अधिक उपाय शुरू किए हैं। इस दौरान, कुल 10 करोड़ युआन से अधिक के उपभोक्ता कूपन वितरित किए जाएंगे। इन कदमों से लोगों के संस्कृति और पर्यटन उपभोग की जरूरतों को बेहतर ढंग से पूरा किया जा सकता है।

इस साल “चीनी पर्यटन दिवस” की थीम “चीन की यात्रा करें और खुशी से रहें” है। 13 से 18 मई तक, क्वांगतोंग प्रांत के छाओचोउ शहर, ल्याओनिंग प्रांत के शनयांग शहर, हपेई प्रांत के शीच्याच्वांग शहर, चच्यांग प्रांत के निंगपो शहर, भीतरी मंगोलिया स्वायत्त प्रदेश के ऑर्डोस शहर और क्वेइचो प्रांत के क्वेइयांग शहर सहित छह शहरों ने क्रमिक रूप से “खाना, आवास, यात्रा, पर्यटन, खरीदारी, मनोरंजन” की थीम वाली साप्ताहिक गतिविधि आयोजित की।

इसके अलावा, 19 मई को, हपेई प्रांत के 380 ए-स्तरीय दर्शनीय स्थलों ने टिकट-मुक्त नीति अपनाई। शांगहाई में 17 से 19 मई तक, 62 दर्शनीय स्थलों ने संयुक्त रूप से आधी कीमत पर टिकट छूट वाली गतिविधि आयोजित की।

वहीं, छोंगछिंग शहर ने लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए विभिन्न प्रकार की 123 सांस्कृतिक पर्यटन गतिविधियां और 223 प्रोत्साहन उपाय शुरू करने की योजना बनाई है।

इस वर्ष की शुरुआत से, प्रमुख छुट्टियों के दौरान सैर करना लगातार लोकप्रिय हो रहा है। इससे जाहिर है कि चीनी पर्यटन बाजार तेज और स्थिर रूप से बहाल हो रहा है। पर्यटन चीनी लोगों के जीवन का एक तरीका और कठोर मांग बन गया है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)