हिमाचल के छह नव निर्वाचित विधायकों को बधाई, सदन में पूरा सहयोग मिलेगा : कुलदीप सिंह पठानिया

0
11

शिमला, 12 जून (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश में छह विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने चार तो भाजपा ने दो सीटों पर जीत दर्ज की है। भाजपा ने हिमाचल की धर्मशाला और बड़सर सीट पर जीत हासिल की है तो वहीं, कांग्रेस ने सुजानपुर, गगरेट, कुटलैहड़ और लाहौल एवं स्पीति विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की है।

उपचुनाव के नतीजों के बाद सभी 6 विधायकों ने बुधवार को सदन में पद की शपथ ली। विधायकों के शपथ के बाद विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि सभी नवनिर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण संपन्न हो गया है। इस सभी सदस्यों को मैं बधाई देता हूं। सदन में सभी सदस्यों को मेरा पूरा सहयोग मिलेगा और मैं उम्मीद करता हूं कि ये सभी सदस्य भी प्रदेश के हित के लिए काम करेंगे।

उपचुनाव में दो सीटों पर भाजपा की जीत के बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही है। हम लगातार आगे बढ़ रहे हैं। प्रदेश में आगामी तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में भी हम जीत दर्ज करेंगे, इस बात का मुझे पूरा भरोसा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कुछ भी कहें, लेकिन सच तो ये है कि चीजें अभी भी शांत नहीं हुई है। सरकार की स्थिरता पर अभी भी प्रश्न चिन्ह है। भाजपा ने हिमाचल सरकार को गिराने के लिए कोई काम नहीं किया है। सीएम सुक्खू का आरोप बेबुनियाद है, अगर उनके पास सबूत है तो साबित करें। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री अपना पूरा का पूरा समय कुर्सी बचाने में लगे हुए हैं। सीएम के खिलाफ कई विधायकों ने केस किया है, आने वाले समय में इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा, क्योंकि सीएम सुक्खू के बयान से विधायकों की छवि को नुकसान पहुंचा है।

उन्होंने कहा कि कोर ग्रुप की बैठक में हम सारी चीजों पर समीक्षा करते हैं। जो चुनाव हुए हैं, उस पर भी हमारी चर्चा होगी। बैठक में आगामी चुनाव को लेकर भी मंथन किया जाएगा। आगामी उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों की जीत होगी।