पीएम मोदी के बिहार आने से पहले तेजस्वी ने पूछे 7 सवाल

0
15

पटना, 20 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सोमवार को बिहार आने का कार्यक्रम है। इससे पहले विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने उनसे सात सवाल पूछे हैं। तेजस्वी ने कहा कि आप इन प्रश्नों के जवाब जरूर दीजिए।

तेजस्वी यादव ने कहा कि पीएम इस चुनाव में 𝟏𝟏वीं बार बिहार आ रहे हैं। बिहार की जनता आपसे जानना चाहती है कि आपने 𝟏𝟎 सालों में बिहार से जो वादे किए थे, उनमें से एक भी वादा आप पूरा क्यों नहीं कर पाए? क्यों आप अब अपने ही वादों पर कुछ नहीं बोलते हैं?

उन्होंने एक अन्य सवाल में पीएम से बिहार के विकास के लिए योजना और विजन के विषय में पूछा है। उन्होंने कहा कि आप ना ही अपने ही कार्यकाल के 𝟏𝟎 साल पीछे की बात कर रहे हैं और ना ही आगे की योजनाओं पर कोई बात कह रहे हैं।

तेजस्वी ने कहा कि आप बिहारवासियों की आशाओं और अपेक्षाओं को केवल 𝟓 किलो अनाज में ही क्यों तौलते हैं? देश के सबसे प्रतिभाशाली और मेहनती लोग बिहार के ही हैं।

उन्होंने एक अन्य प्रश्न में पूछा, “शायद याद ना हो किंतु आदर्श गंगा योजना, नमामि गंगे, मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया, बुलेट ट्रेन, किसानों की आय दोगुना करना, हर गरीब को पक्का मकान देना, हवाई जहाज में हवाई चप्पल पहनने वाले को बिठाना, ये सब आपकी ही योजनाएं हैं। आज सभी योजनाएं और वादे धराशायी क्यों पड़े हैं?”

पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी ने कहा कि नौकरी के तमाम दावों और प्रति वर्ष दो करोड़ रोजगार के वादे के बावजूद आपके कार्यकाल में नौकरी और रोजगार की स्थिति बद से बदतर क्यों हो गई? क्यों आप नौकरी-रोजगार का नाम तक भूल गए?

अंतिम प्रश्न में तेजस्वी ने पूछा कि चुनावों में बेरोजगारी और महंगाई जैसी जनता को कचोट रही समस्याओं पर बोलने के बजाय हिन्दू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद, हिंदुस्तान-पाकिस्तान, संपत्ति-मंगलसूत्र जैसी बचकानी बातें कर देश की कौन सी समस्या का समाधान कर रहे हैं?

तेजस्वी ने आगे यह भी कहा कि आपको जनता की समस्याओं और मुद्दों पर बात करनी ही होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार की शाम पटना आएंगे और मंगलवार को दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।