मध्य प्रदेश के दमोह से भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी 70,000 वोटों से आगे

0
8

दमोह, 4 जून (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों की वोटों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में भाजपा सभी 29 सीटों पर आगे चल रही है। दमोह लोकसभा सीट की अगर हम बात करें तो यहां से भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी 70,000 से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं। इसी बीच मीडिया से बात करते हुए उन्होंने अपनी ऐतिहासिक जीत का दावा किया है।

राहुल लोधी ने कहा कि पीएम मोदी के विजन और उनकी दस साल की नीतियों के कारण दमोह लोकसभा सीट से हमारी ऐतिहासिक जीत होगी। वोटिंग का पहला राउंड समापन की ओर है और जिस तरह से रुझान सामने आ रहे हैं, उससे यही लगता है कि हम ऐतिहासिक मतों से चुनाव जीतेंगे। बांदकपुर कॉरिडोर हमारी प्राथमिकता होगी, इसके अलावा दमोह को बेहतर दिशा में ले जाने के साथ-साथ स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में काम करने पर हमारा फोकस रहेगा।

दमोह लोकसभा सीट पर लंबे समय तक कांग्रेस का दबदबा रहा था। लेकिन, साल 1989 में यहां बड़ा परिवर्तन हुआ। यहां पर एक बड़ा परिवर्तन करते हुए लोधी और कुर्मी पटेल मतदाताओं ने भाजपा प्रत्याशी लोकेंद्र सिंह के पक्ष में मतदान किया और वह इस सीट से सांसद बने।

1989 के बाद अब तक इस सीट पर भाजपा का कब्जा बरकरार है। इस संसदीय सीट पर 19 लाख से ज्यादा मतदाता हैं। इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या करीब 10 लाख और महिला मतदाताओं की संख्या करीब 9 लाख है।

बता दें कि दमोह में भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी और कांग्रेस प्रत्याशी तरबर सिंह लोधी (बंटू भैया) के बीच मुकाबला है। भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी को अब तक 1,23,416 वोट मिल चुके हैं तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशी तरबर सिंह लोधी को 52,583 वोट मिले हैं।