भाजपा की लोकसभा उम्मीदवारों की 8वीं सूची में ओडिशा, पंजाब और पश्चिम बंगाल से 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित (लीड-1 )

0
10

नई दिल्ली, 30 मार्च (आईएएनएस)। भाजपा ने अपने लोकसभा उम्मीदवारों की 8वीं सूची जारी कर दी है। शनिवार को जारी की गई लोकसभा उम्मीदवारों की सूची में भाजपा ने ओडिशा से 3, पंजाब से 6 और पश्चिम बंगाल से 2 उम्मीदवारों सहित कुल 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं।

पार्टी ने 8वीं सूची में फिल्म अभिनेता सनी देओल का टिकट काट दिया है। पंजाब के गुरदासपुर से इस बार वर्तमान सांसद सनी देओल की बजाय दिनेश सिंह ‘बब्बू’ को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं दिल्ली से वर्तमान सांसद हंसराज हंस को इस बार पंजाब के फरीदकोट से उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने इस सूची में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और बीजू जनता दल से आए नेताओं पर भरोसा जताया है।

भाजपा ने हाल ही में बीजद का साथ छोड़कर पार्टी में शामिल होने वाले भर्तृहरि महताब को ओडिशा के कटक से चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं ओडिशा के जाजपुर संसदीय क्षेत्र से डॉ. रवींद्र नारायण बेहरा और कंधमाल से सुकांत कुमार पाणिग्रही को उम्मीदवार घोषित किया है। पंजाब में लोकसभा की सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही भाजपा ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी से आए नेताओं पर भरोसा जताया है।

पार्टी ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाली परनीत कौर को पंजाब के पटियाला से उम्मीदवार बनाया है। परनीत कौर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्‍नी है। वहीं पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते और हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले रवनीत सिंह बिट्टू को लुधियाना से लोकसभा के चुनावी मैदान में उतारा है। भाजपा ने अमेरिका में भारत के राजदूत रह चुके पूर्व आईएफएस अधिकारी तरणजीत सिंह संधू को पंजाब के अमृतसर से, आम आदमी पार्टी का साथ छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले सुशील कुमार रिंकू को जालंधर से सीट से मैदान में उतारा है। वहीं, पश्चिम बंगाल के झारग्राम संसदीय क्षेत्र से प्रणत टुडू और बीरभूम से देबाशीष धर को उम्मीदवार बनाया गया है।