बीएचयू के छात्र ने बनाई पीएम मोदी की 8 एमएम की पेंटिंग, वर्ल्ड ग्रेटेस्ट रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

0
7

वाराणसी, 6 जुलाई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश दुनिया में लाखों चाहने वाले हैं। खास तरह की पेंटिंग और पोट्रेट बनाकर लोग उनके प्रति अपना प्रेम और सम्मान भी व्यक्त करते हैं।

ऐसी ही एक बेहद खास चित्रकारी पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के रहने वाले सुनील कुमार मौर्या ने की है। बीएचयू के पीएचडी छात्र सुनील ने पीएम नरेंद्र मोदी की 8 एमएम की पेंटिंग बनाई है।

सुनील ने बताया कि यह अब तक की सबसे छोटी पेंटिंग है। इसके साथ ही उसने वर्ल्ड ग्रेटेस्ट रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया। उसने कहा कि पीएम मोदी तीसरी बार हमारे देश के प्रधानमंत्री बने हैं। इसलिए उनके सम्मान में मैंने यह पेंटिंग बनाई है।

सुनील ने बताया कि उसे यह खास तरह की पेंटिंग बनाने की तैयारी में एक महीना का समय लगा, जिसके लिए उसने कड़ी मेहनत की। पहले उसने छोटी-छोटी पेंटिंग बनाकर इसकी खूब प्रैक्टिस की। इसके बाद लेंस की सहायता से उसने मिनटों में इस पेंटिंग को तैयार कर दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पेंटिंग बनाने के लिए उसको पेंटिंग टीचर पूनम राय ने प्रोत्साहित किया। टीचर ने बताया कि सुनील बहुत अच्छा छात्र है, उसकी पेंटिंग में बेहद रूचि है। उसके काम को देखकर लगता है कि वो देश के लिए बहुत अच्छा करेगा।

टीचर ने कहा, मैंने उसको पीएम मोदी की पेंटिंग बनाने का टास्क दिया था, जिसको उसने बखूबी पूरा किया। इसके लिए उसने कड़ी मेहनत की। उसने एक बेहतरीन रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मैं चाहूंगी कि सुनील प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी जन्मदिन 17 सितंबर के अवसर पर उन्हें यह पेंटिंग भेंट करे।