नोएडा : पुलिस गिरफ्त में वाहन चोर गिरोह का मास्टरमाइंड

0
7

नोएडा, 18 सितंबर (आईएएनएस)। नोएडा पुलिस ने एक ऐसे नाबालिग को गिरफ्तार किया है, जो नौवीं कक्षा का छात्र है और अपने साथी के साथ मिलकर वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। उसके पास से पुलिस ने पांच बाइक बरामद की है। आरोपी के पास से दो आधार कार्ड मिले हैं। उसके साथ पकड़ा गए दूसरे आरोपी का नाम निखिल शर्मा उर्फ सॉफ्टवेयर है। निखिल शर्मा ऑटोमेटिक चाबी बनाने का मास्टर है।

पुलिस ने बताया कि बाइक चोरी करने वाले निखिल शर्मा को गिरफ्तार किया गया। वहीं, एक नाबालिग को भी गिरफ्त में लिया गया है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि नाबालिग नौवीं की परीक्षा फेल कर गया था। वह दो महीने से सेक्टर-15 में कंप्‍यूटर क्लास जा रहा था। यहां उसकी दोस्ती निखिल शर्मा उर्फ सॉफ्टवेयर से हुई, जो फूड डिलीवरी का काम करता था।

पुलिस ने बताया कि दोनों अपने शौक पूरे करने के लिए बाइक चुराते थे और उसे विभिन्न जगहों पर पार्क कर देते थे। इसके बाद मौका देखते ही गाड़ियों को बेच देते थे। जब मामले की जांच की गई तो नाबालिग आरोपी ही मास्टरमाइंड निकला।

एडीसीपी मनीष मिश्रा ने बताया कि दोनों के आपराधिक इतिहास की पड़ताल की जा रही है। दोनों पर दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं। उन मामलों की जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं, पुलिस उनके गिरोह का भी पता लगा रही है, ताकि इसकी जानकारी मिल सके कि उनके गिरोह में कोई और तो नहीं है।