अग्रसेन जयंती महोत्सव 2023 समापन पुरस्कार व अग्रवाल सभा डायरेक्टरी विमोचन

0
14

रायपुर

अग्रसेन जयंती महोत्सव 2023 समापन पुरस्कार व अग्रवाल सभा डायरेक्टरी विमोचन के साथ हुआ। इस अवसर पर अग्रवाल सभा के अध्यक्ष विजय अग्रवाल ने कहा कि समाज को बनाने व तरक्की की राह पर ले जाने अग्रबंधु अब संगठित हो गए हैं। उक्त जानकारी जयंती सह प्रभारी संजय अग्रवाल एवं प्रचार प्रसार आयुष मुरारका ने विज्ञप्ति में दी।

अग्रवाल सभा के अध्यक्ष विजय अग्रवाल ने कहा कि समाज को बनाने व तरक्की के राह पर ले जाने के लिए समस्त अग्रबंधु संगठित हो गए हैं जिसे हम सब ने मिलकर मोहल्ला समिति बनाया और अग्रसेन जयंती के अवसर पर अलग-अलग जगहों पर आयोजन किया और फिर एक साथ एकत्र होकर अग्रसेन धाम में बड़ा आयोजन किया, इससे यह साबित होता है कि समाज के लोग कितने संगठित है। डॉक्टर प्रभारी कमलेश्वर अग्रवाल द्वारा मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया जिसमें समाज के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अपना इलाज करवाया। इसके अलावा समाज के दानदाताओं ने अग्रसेन धाम में 35 कमरों के निर्माण के लिए स्वयं होकर आगे आए और आने वाले दिनों में अग्रसेन धाम छोकरा वाला में 75 कमरों का निर्माण किया जाएगा जिससे अग्रबंधुओं के अलावा अन्य समाज के लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

मुख्य अतिथि रविकांत गर्ग ने कहा कि बहुत सारे समाजों में जाने का मौका मिला परंतु अग्रवाल समाज रायपुर में आकर यहां के लोगों के बीच में अपनी बात रखकर जो आनंद की अनुभूति और संगठन को इतना मजबूत देखने का आनंद पहले मुझे किसी भी राज्य में नहीं मिला। यहां अग्रवाल समाज के समस्त बंधु अपना पूरा समय समाज को आगे ले जाने के लिए देते हैं। सुशील सराफ ने कहा कि एक संगठित समाज को जब पूरा भारतवर्ष देखता है तो वह इस बात का अंदाजा लगा लेता है कि समाज के प्रत्येक व्यक्ति समाज के लिए समर्पित भाव से कार्य कर रहा है और वह अपने व्यापार और परिवार को आगे बढ़ा रहा है, साथ ही समाज में भी अपनी अहम भूमिका निभा रहा है। अग्रवाल सभा द्वारा प्रकाशित अग्रवाल सभा डायरेक्टरी का विमोचन डायरेक्टरी प्रभारी कैलाश मुरारका के निर्देशन में मुख्य अतिथि के कर कमलों द्वारा किया गया। सभा द्वारा समस्त विजेताओं एवं राष्ट्रीय स्तर पर जिन्होंने समाज का नाम रोशन किया है ऐसे प्रतिभान बच्चों को सम्मानित किया गया।