मेलबर्न में दो महिलाओं की हत्या का मामला, 47 साल बाद आरोपी इटली में गिरफ्तार

0
6

सिडनी, 21 सितंबर (आईएएनएस)। 1977 में मेलबर्न में दो महिलाओं की हत्या के मामले में ऑस्ट्रेलियाई पुलिस को बड़ी सफलता है। 47 साल बाद मामले के आरोपी की इटली में गिरफ्तारी हुई है।

विक्टोरिया स्टेट की पुलिस ने शनिवार को बताया कि 65 वर्षीय आरोपी, गुरुवार को रोम एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया। आरोपी के पास ग्रीक-ऑस्ट्रेलियाई दोहरी नागरिकता है और उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, विक्टोरिया पुलिस ने कहा कि वह सुजैन आर्मस्ट्रांग (27) और सुजेन बार्टलेट (28) की हत्या की जांच के सिलसिले में आरोपी को मेलबर्न लाने के लिए प्रत्यर्पण की मांग करेगी।

दोनों महिलाएं 13 जनवरी, 1977 को मेलबर्न के अपने घर में मृत पाई गई थीं। आर्मस्ट्रांग का 16 महीने का बेटा दूसरे कमरे में मिला, हालांकि उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचा था।

‘ईजी स्ट्रीट मर्डर’ के नाम से मशहूर यह मामला ऑस्ट्रेलिया के सबसे चर्चित ‘कोल्ड केस’ में से एक बन गया।

विक्टोरिया पुलिस के मुख्य आयुक्त शेन पैटन ने एक बयान में कहा, “इजी स्ट्रीट हत्याकांड, हमेशा से विक्टोरिया पुलिस की प्राथमिकता रही है और आज हम जिस स्थिति में हैं, उसे प्राप्त करने के लिए कई लोगों ने बहुत मेहनत की है।”

शेन पैटन ने कहा, “हालांकि, हमें अभी भी काम करना है, लेकिन यह गिरफ्तारी महत्वपूर्ण सफलता है।”

पुलिस ने 2017 में किसी भी ऐसे व्यक्ति को 1 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (6,80,802 अमेरिकी डॉलर) का इनाम देने की घोषणा की थी, जिसके पास ऐसी कोई ठोस जानकारी हो, जो मामले का खुलासा करने में मदद करे।

विक्टोरिया पुलिस ने शनिवार को फिर से अपील की कि इन हत्याओं के बारे में जिस किसी के पास कोई जानकारी है, वह आगे आकर पुलिस की मदद करे।