नोएडा : स्कूल और कॉलेजों में एडमिशन कराने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले दो गिरफ्तार

0
4

नोएडा, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। नोएडा के थाना एक्सप्रेसवे पुलिस ने स्कूल और कॉलेजों में बच्चों के एडमिशन कराने के नाम पर कॉल करके धोखाधड़ी करने वाले गैंग के दो आरोपियों मोहम्मद रिजवान आलम और चिरंजीव को गिरफ्तार किया है।

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि आरोपी एबीसी बिल्डिंग टावर नंबर- 4 में बैठकर फर्जीवाड़ा कर छात्रों से एडमिशन के नाम पर मोटी रकम वसूलते थे। इन लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से फर्जी वेबसाइट बनाकर छात्रों को कॉल करके नंबरों के आधार पर 100 प्रतिशत स्कॉलरशिप एवं प्रत्येक एडमिशन पर एक लैपटॉप देने का लालच देते थे।

शातिर छात्रों का डाटा, नाम और मोबाइल नंबर सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से जुगाड़ करते थे।

पुलिस ने बताया कि ये लोग आईटी यूनिवर्सिटी और इंजीनियरिंग कॉलेज से फर्जी एमओयू दिखाकर उसका प्रचार-प्रसार कर एडमिशन कराने के लिए राजी करते थे। इसके बाद काउंसलिंग और स्कूल फीस के नाम पर रुपए ट्रांसफर कराते थे। आरोपी अलग-अलग नंबर से छात्रों से बात करते थे और ठगी के बाद नंबर बंद कर देते थे।

पुलिस ने बताया कि रिजवान आलम बिहार के बक्सर और चिरंजीव पटना का रहने वाला है। इनके पास से पांच लैपटॉप, 5 स्मार्टफोन, 9 फीचर फोन, 32 सिम कार्ड समेत अन्य सामान मिले हैं। इनसे पूछताछ की जा रही है और धोखाधड़ी की सारी सच्चाई भी पता की जा रही है।