डेल स्टेन ने आईपीएल 2025 से पहले छोड़ा सनराइजर्स हैदराबाद का साथ

0
5

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने घोषणा की है कि वह आईपीएल के आगामी सीजन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच के रूप में वापसी नहीं करेंगे। हालांकि, वह एसए 20 में सनराइजर्स ईस्टर्न केप के साथ बने रहेंगे।

डेल स्टेन ने 2022 के सीजन से पहले इस भूमिका को संभाला था। हालांकि, व्यक्तिगत कारणों से वह 2024 के सीजन में इस दल का हिस्सा नहीं थे। इसके चलते न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज जेम्स फ्रैंकलिन ने उनकी जगह ली थी।

उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए ये जानकारी दी है। स्टेन ने एक्स पर कहा, “आईपीएल में गेंदबाजी कोच की भूमिका में बिताए कुछ वर्षों के लिए सनराइजर्स हैदराबाद को बहुत-बहुत धन्यवाद। दुर्भाग्य से मैं 2025 में आईपीएल के लिए उपलब्ध नहीं रह पाऊंगा। हालांकि, मैं यहां दक्षिण अफ्रीका में सनराइजर्स ईस्टर्न केप के लिए काम करता रहूंगा। हमारा प्रयास यही होगा कि हम लगातार तीसरी बार ट्रॉफी अपने नाम करें।”

एसआरएच ने स्टेन की अनुपस्थिति में न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर जेम्स फ्रैंकलिन को आईपीएल 2024 में मुख्य कोच डेनियल विटोरी के साथ काम करने के लिए अपने गेंदबाजी कोच के रूप में जिम्मेदारी सौंपी थी, जहां वे ऑस्ट्रेलिया टेस्ट कप्तान पैट कमिंस के नेतृत्व में अंतिम चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के बाद उपविजेता रहे थे।

दक्षिण अफ्रीका के लिए शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर में 93 टेस्ट, 125 वनडे और 47 टी 20 मैच खेलने के अलावा, स्टेन ने एक खिलाड़ी के रूप में डेक्कन चार्जर्स (यह टीम अब टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं है), आरसीबी, सनराइजर्स और गुजरात लायंस (यह टीम अब टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं है) के लिए 95 आईपीएल मैचों में प्रतिनिधित्व किया और कुल मिलाकर 97 विकेट लिए।

आईपीएल में एसआरएच के गेंदबाजी कोच के रूप में काम करना उनका पहला क्रिकेट कोचिंग कार्यकाल भी था, स्टेन को तेज गेंदबाज उमरान मलिक की गेंदबाजी को निखारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का श्रेय दिया जाता है।