झारखंड से तस्करी कर ला रहे 55 लाख की अफीम के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

0
4

गाजियाबाद, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच और थाना मुरादनगर पुलिस ने झारखंड से तस्करी कर लाई जा रही लगभग 55 लाख रुपये कीमत की दो किलोग्राम अफीम सहित दो अंतरराज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को झारखंड के चतरा जिले से गाजियाबाद, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश व दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में डिमांड के मुताबिक अफीम की तस्करी करने वाले दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि आरोपी संजय भूईया चतरा जिला का रहने वाला है और वह पढ़ा-लिखा नहीं है। पहले वह अपने गांव के पास ही एक होटल पर खाना बनाने का काम करता था। ज्यादा पैसे कमाने के लिए वह चतरा के ही रहने वाले अफीम तस्कर प्रकाश के संपर्क में आया, जो अफीम की तस्करी झारखंड से बाहर देश के कई राज्यों में करता था।

संजय भुईया ने भी अफीम तस्कर प्रकाश से माल लेकर अफीम की तस्करी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, दिल्ली-एनसीआर में करने लगा। दूसरे आरोपी रामचंद्र भुईया से पूछताछ करने पर पता चला कि वह भी चतरा जिला का रहने वाला है और 10वीं पास है। पहले वह गांव में ही दिहाड़ी मजदूरी करता था। वह भी प्रकाश के संपर्क में आया और अफीम की तस्करी करने लगा।

पुलिस ने बताया कि इस काम में दोनों को प्रत्येक चक्कर के 20 हजार रुपये मिलते थे। पूछताछ करने पर दोनों ने यह भी बताया कि जब इस काम में ज्यादा फायदा होने लगा, तो दोनों ने मिलकर प्रकाश से हटकर अपने माल की तस्करी शुरू कर दी, इसमें और अधिक फायदा होने लगा।

दोनों अफीम तस्करी के काम को करीब एक साल से अधिक समय से कर रहे थे और कई बार माल विभिन्न राज्यों में पहुंचा भी चुके हैं। पकड़े गये दोनों आरोप‍ियों ने बताया कि उनको अफीम की जितनी डिमांड मिलती है, उतना माल लेकर दोनों बस व ट्रेन से आते हैं। जिसको जहां और ज‍िस समय माल

देना होता है, उस जगह को ये लोग चलने से पहले ही तय कर लेते हैं। जब ये दोनों माल लेकर चलते हैं, तो किसी से संपर्क नहीं करते।