लेबनान पर इजरायली बमबारी में 1 की मौत, 3 घायल

0
16

बेरूत, 11 फरवरी (आईएएनएस)। इजरायली युद्धक विमानों ने दक्षिण-पूर्वी लेबनानी गांव खियाम, जरमक और काफर किला पर शनिवार को बमबारी की, जिसमें एक हिजबुल्लाह लड़ाका मारा गया और तीन नागरिक घायल हो गए।

नाम न छापने की शर्त पर सूत्रों ने बताया कि लेबनानी रेड क्रॉस और मुस्लिम स्काउट एसोसिएशन ने मारे गए लोगों और घायलों को दक्षिणी लेबनान के तीन सरकारी अस्पतालों में पहुंचाया है।

सूत्रों के मुताबिक, इजरायली युद्धक विमानों ने लेबनान के दक्षिणी शहर नबातीह पर भी बमबारी की, जिसमें पहली बार जिबचिट और हारौफ गांवों को निशाना बनाया गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हिजबुल्लाह ने कहा कि उसके लड़ाकों ने कब्जे वाले सीरियाई गोलान हाइट्स में इजरायली “किला” बैरक पर पहली बार हमला करने के लिए ग्रैड रॉकेट का इस्तेमाल किया।

लेबनान-इजरायल सीमा पर 8 अक्टूबर, 2023 से तनाव है। लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के हमले के समर्थन में इजरायल की ओर दर्जनों रॉकेट दागे, जिसके जवाब में इजरायल ने दक्षिणपूर्वी लेबनान की ओर भारी तोपखाने से गोलीबारी की।

लेबनानी सुरक्षा सूत्रों के अनुसार, हिज़्बुल्लाह और इजरायल के बीच टकराव में लेबनानी पक्ष के 255 लोग मारे गए हैं, जिनमें 183 हिज़्बुल्लाह सदस्य और 39 नागरिक शामिल हैं।