चीन में भूस्खलन से एक की मौत, सात लापता (लीड-1)

0
14

चांगशा, 23 जून (आईएएनएस)। चीन के हुनान प्रांत के एक काउंटी में रविवार को भूस्खलन होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि सात अन्य लोग लापता बताए जा रहे हैं।

भूस्खलन हुआइहुआ शहर के डौक्सी गांव में हुआ। काउंटी के इमरजेंसी रिस्पांस सेंटर को रविवार सुबह करीब चार बजे भूस्खलन की जानकारी मिली।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, भूस्खलन से चार मकान भी ढह गए हैं।

इससे पहले भूस्खलन के बाद आठ लोगों के लापता होने की खबर सामने आई थी। घटनास्थल पर मौजूद अन्य सभी लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है। बचाव कार्य जारी है।

स्थानीय मौसम विज्ञान प्राधिकरण के अनुसार, शनिवार से रविवार सुबह तक हुनान प्रांत के कई हिस्सों में बारिश हुई और तूफान आया।

स्थानीय मौसम विज्ञान प्राधिकरण ने रविवार को तूफान और बाढ़ की चेतावनी जारी की। साथ ही भविष्यवाणी की कि आने वाले हफ्ते में प्रांत के उत्तरी और मध्य भागों में तूफान आएगा और आपदा का खतरा ज्यादा होगा।

हुआइहुआ शहर में युआनलिंग काउंटी के वुकियांग्शी टाउनशिप में भारी बारिश की वजह से हुए जलभराव के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा एक अन्य लापता है।

काउंटी में भारी बारिश हुई है। इस महीने सिचुआन बेसिन, गुइझोउ, हुनान, जियांग्शी, झेजियांग, फ़ुज़ियान, गुआंग्शी, ग्वांगडोंग, हेनान, हुबेई और हेइलोंगजियांग के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई और तूफ़ान आया। इस वजह से आई बाढ़ से बड़े पैमाने पर क्षति और मौतें हुईं।