इंग्लैंड 420 रन बनाकर ऑलआउट, भारत को 231 रन का टारगेट

0
22

हैदराबाद, 28 जनवरी (आईएएनएस)। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के पहले स्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी 420 रन पर सिमट गई। भारत को 231 रन का टारगेट मिला है। इंग्लैंड के लिए ओली पोप ने 196 रन बनाए। वहीं जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट झटके।

दूसरी पारी में इंग्लैंड 5 विकेट पर मात्र 163 पर था, लेकिन उप-कप्तान ओली पोप ने भारत में टेस्ट मैचों में अपने देश के किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे महान पारियों में से एक खेलते हुए मैच में अपनी टीम की वापसी कराई।

ओली पोप ने 278 गेंदों का सामना करते हुए 196 रन बनाए, जिसमें 21 चौके शामिल रहे। ये टेस्ट क्रिकेट में उनका दूसरा 150 प्लस स्कोर और 5वां शतक है।

उन्होंने बेन फॉक्स, रेहान अहमद और टॉम हार्टले के साथ क्रमशः 112, 64 और 80 की तीन महत्वपूर्ण साझेदारियां भी की।

जसप्रीत बुमराह ने ओली पोप को बोल्ड कर टीम की पारी समेटी। बुमराह ने पारी में 4 विकेट लिए, उन्होंने पहली पारी में भी 2 विकेट लिए थे। दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने 3 और रवींद्र जडेजा ने 2 विकेट लिए। एक सफलता अक्षर पटेल को भी मिली।

पोप की मदद से इंग्लैंड ने सुनिश्चित किया कि चौथे दिन सुबह के सत्र में भारतीय उत्साह कम रहे और उन्होंने 104 रन जोड़े, जिससे वो मैच में बने रहें।

भारत के पास अब 231 रनों का पीछा करने के लिए पांच सत्र हैं, खासकर चौथी पारी में इससे पहले केवल पांच सफल लक्ष्य हासिल हुए हैं। हालांकि, इंग्लिश गेंदबाजी इस मैच में ज्यादा मजबूत नहीं नजर आ रही, जबकि भारतीय बल्लेबाजों ने अब तक अच्छी बल्लेबाजी की है।

–आईएएनएस

एएमजे/एसकेपी