अदिति राव हैदरी ने अपनी पसंदीदा छोटी काली ‘बोट्टू’ की स्टोरी की शेयर

0
30

मुंबई, 20 जनवरी (आईएएनएस)। एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी ने ‘छोटी काली बिंदी’ यानी ‘बोट्टू’ के बारे में एक दिल छू लेने वाला किस्सा साझा किया है, जिसे पहनने के प्रति शुरुआती अनिच्छा से लेकर एक विशेष लगाव बनने तक, वह अब इसे अपनी ‘पसंदीदा’ के रूप में संदर्भित करती हैं।

‘दिल्ली 6’, ‘मर्डर 3’, ‘पद्मावत’ जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए जानी जाने वाली अदिति ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर शनिवार को लहंगे में अपनी खूबसूरत तस्वीरें साझा की।

ब्लैक कलर के लहंगे पर एंब्रॉयडरी का काम है और उन्होंने इसे एक स्वीटहार्ट नेकलाइन वाले मैचिंग ब्लाउज और ट्रांसपेरेंट दुपट्टे के साथ जोड़ा है।

अदिति ने न्यूट्रल मेकअप लुक, हैवी ब्रो और न्यूड पिंक लिप्स को चुना। उन्होंने बालों को सिग्नेचर तरीके से स्टाइल किया। एसेसरीज के तौर पर उन्होंने एक हाथ में मल्टीकलर की चूड़ियां और मैचिंग झुमका चुना।

ओवरऑल लुक को काली बिंदी के साथ पूरा किया गया।

छोटी काली बिंदी के बारे में विस्तार से बताते हुए, अदिति ने अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए एक हार्दिक नोट लिखा।

एक्ट्रेस ने लिखा, ”छोटी काली बिंदी! जब मैं छोटी थी तब मुझे कभी बोट्टू (हैदराबाद में बिंदी को यही कहा जाता है) नहीं पसंद थी। यह भारतीय परंपरा का हिस्सा है। मेरी मां सिन्दूर में हल्दी से बना कुमकुम बोट्टू लगाती थी, मैं उन्हें कुमकुम बोट्टू बनाते हुए देखती थी, बस इतना ही और वह बिना किसी मेकअप के चमकने लगती थी। मैं डांस क्लास में जाती थी और बिना किसी झंझट के अपनी साफ-सुथरी लंबी चोटी बनाती थी, लेकिन मैं बोट्टू नहीं लगाती थी!”

अदिति ने कहा, ”कई साल बाद जब मैंने मणि सर के साथ ‘काटरू वेलियिदाई’ की शूटिंग शुरू की तो मेरे माथे पर छोटी सी काली बिंदी लगाई गई। एका (एका लाखानी) के साथ कॉस्ट्यूम ट्रायल से लेकर ऊटी, लद्दाख, सर्बिया में शूटिंग तक, जमा देने वाली ठंड, मेरी रूडोल्फ रेड नोज और मेरा छोटी काली बोट्टू। और यह यहां है! मेरी पसंदीदा छोटी काली बोट्टू।”

वर्कफ्रंट की बात करें तो, अदिति पिछली बार तमिल फिल्म ‘हे सिनामिका’ में दिखाई दी थीं। उनकी अगली फिल्म ‘गांधी टॉक्स’ और ‘शेरनी’ हैं।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम