इर्विन के एकमात्र गोल से ऑस्ट्रेलिया नॉकआउट चरण में पहुंचा

0
30

दोहा, 18 जनवरी (आईएएनएस) जैक्सन इरविन के एकमात्र गोल की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को ग्रुप बी में जस्सीम बिन हमाद स्टेडियम में सीरिया पर 1-0 से जीत दर्ज की और एएफसी एशिया कप के नॉकआउट दौर में अपनी जगह पक्की कर ली।

इर्विन के 59वें मिनट में किए गए गोल, जो टूर्नामेंट में उनका अब तक का दूसरा गोल है, ने ग्राहम अर्नोल्ड की टीम को एक राउंड शेष रहते हुए तीन अन्य अंकों के साथ भारत पर अपनी शुरुआती जीत वापस दिला दी और स्टैंडिंग में शीर्ष पर पहुंच गई।

प्रत्येक समूह में शीर्ष दो टीमें आगे हैं और तीसरे स्थान पर रहने वाली चार टीमें सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड के साथ आगे बढ़ रही हैं और दिन के अंत में भारत का सामना उज्बेकिस्तान से होना है, जिससे ऑस्ट्रेलिया की आगे बढ़ने की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं।

सीमित स्कोरिंग अवसरों के खेल में लगभग एक घंटे तक इर्विन की करीबी सीमा की समाप्ति ने ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में पैमाना बना दिया, भले ही सीरियाई लोगों ने सॉकरोस को शुरुआती डर दिया था।

ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को उज्बेकिस्तान के खिलाफ अपना ग्रुप अभियान समाप्त कर दिया, जबकि सीरिया को आगे बढ़ने का मौका पाने के लिए भारत को हराना होगा।

–आईएएनएस

आरआर/