आईडब्ल्यूएल के लिए प्रमोशन-रेलीगेशन प्रणाली की सिफारिश

0
26

नई दिल्ली, 19 जनवरी (आईएएनएस)। ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन की लीग कमेटी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की और भारतीय महिला लीग (आईडब्ल्यूएल) के लिए प्रमोशन-रेलीगेशन सिस्टम की सिफारिश की।

एआईएफएफ की विज्ञप्ति में कहा गया है कि समिति ने आईडब्ल्यूएल और आईडब्ल्यूएल 2 से जुड़ी टीमों के प्रमोशन-रेलीगेशन की प्रणाली शुरू करने की सिफारिश की है, जो 2024-25 सीज़न से प्रभावी होगी।

समिति ने आईडब्ल्यूएल 2 के लिए विभिन्न राज्य संघों द्वारा दायर नामांकन की भी समीक्षा की और इसे अंतिम रूप देने के लिए कदमों की सिफारिश की।

लंबे विचार-विमर्श के बाद समिति ने आईडब्ल्यूएल 2 टीमों के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 5 फरवरी, 2024 निर्धारित करने की सिफारिश की।

इसके अतिरिक्त, इसने 2024-25 सीजन के लिए एआईएफएफ क्लब प्रतियोगिताओं के लिए प्रस्तावित कैलेंडर की समीक्षा की और 2023-24 सीज़न के लिए आई-लीग 2 के नियमों को भी अपनी मंजूरी दे दी।

बैठक की अध्यक्षता लालनघिंगलोवा हमार ने की और उपाध्यक्ष शांतनु पुजारी, समिति के सदस्य आरिफ अली, कैटानो जोस फर्नांडीस, अनिर्बान दत्ता और अमित चौधरी ने भाग लिया। बैठक में एआईएफएफ के कार्यवाहक महासचिव एम सत्यनारायण मौजूद थे।

बैठक की शुरुआत में चेयरपर्सन और उपस्थित अन्य सदस्यों ने 31 दिसंबर, 2023 को रियल कश्मीर फुटबॉल क्लब के मालिक संदीप चट्टू के असामयिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर