अलेक्जेंड्रोवा ने पेगुला पर जीत से उलटफेर करते हुए मियामी सेमीफाइनल में प्रवेश किया

0
12

फ्लोरिडा, 28 मार्च (आईएएनएस) नंबर 14 सीड एकातेरिना अलेक्जेंड्रोवा ने डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट मियामी ओपन में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए नंबर 5 सीड अमेरिकी जेसिका पेगुला को 3-6, 6-4, 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

29 वर्षीय अलेक्जेंड्रोवा ने इस जीत के साथ अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ डब्ल्यूटीए 1000 प्रदर्शन की भी बराबरी की; उन्होंने इससे पहले 2022 में डब्ल्यूटीए 1000 मैड्रिड में सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

शुरुआती सेट में अपनी पहली डिलीवरी के बाद पेगुला लगभग परफेक्ट थी, जहां उसने पहली सर्विस के 14 में से 13 अंक (92 प्रतिशत) जीते। हालांकि, डब्ल्यूटीए की रिपोर्ट के अनुसार, अलेक्जेंड्रोवा का पावर गेम दूसरे सेट में तेज हो गया, जहां उसके पास पेगुला के चार के मुकाबले 15 विनर्स थे।

निर्णायक तीसरे सेट में, अलेक्जेंड्रोवा ने शुरुआती ब्रेक में डबल-फ़ॉल्ट किया, जिससे सेट 3-3 के गतिरोध पर आ गया। हालाँकि, 29 वर्षीय रूसी खिलाड़ी ने दो गेम बाद एक और मौका लिया, आक्रामक रिटर्न के साथ आगे बढ़ते हुए पेगुला की सर्विस ब्रेक की और 5-4 से बढ़त बना ली । इसके बाद उन्होंने अपना दूसरा मैच प्वाइंट बदलकर वापसी की जीत पक्की कर ली।

अंतिम चार में पहुंचने वाली आखिरी खिलाड़ी अलेक्जेंड्रोवा का सामना शुक्रवार को आखिरी बची अमेरिकी डेनिएल कोलिन्स से होगा।

कोलिन्स दिन की शुरुआत में कैरोलिन गार्सिया पर सीधे सेटों में जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंची। इस स्तर पर अपने पहले फाइनल में पहुंचने के लिए उसे गुरुवार के सेमीफाइनल में नंबर 14 एलेक्जेंड्रोवा को हराना होगा।