अमित साध ने शेयर किया ट्रैवल हैक, कहा- ‘जीपीएस को भूल जाओ, प्रकृति में खो जाओ’

0
16

मुंबई, 28 मई (आईएएनएस)। ‘सुल्तान’, ‘ब्रीथ’, ‘दुरंगा’, ‘काई पो चे’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग के दम पर वाहवाही बटोरने वाले एक्टर अमित साध बाइक से एडवेंचर राइड करने के शौकीन हैं। उन्होंने फैंस के साथ अपना ट्रैवल हैक शेयर किया।

एक्टर ने बताया कि उन्हें बाइक पर लॉन्ग राइड पर जाना बेहद पसंद है।

अपने फेवरेट डेस्टिनेशन के बारे में बात करते हुए, अमित ने आईएएनएस को बताया, “मेरे फेवरेट डेस्टिनेशन में लद्दाख, उत्तराखंड और पंजाब अपने अमेजिंग फूड की वजह से शामिल हैं।”

उन्होंने कहा, “वजन बढ़ जाएगा तो क्या हुआ”… उन्होंने यह भी कहा कि वह जिस फिटनेस डाइट को फॉलो करते हैं, उसके मुताबिक वह आश्वस्त हैं कि उनका वजन जल्द ही कम हो जाएगा।

एक्टर ने कहा कि कश्मीर में नए खुले इलाके उनके फिल्म सेट के अलावा घूमने के लिए उनकी पसंदीदा जगहें हैं।

जब एक्टर से उनके ट्रैवल हैक के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “जीपीएस को भूल जाओ, और प्रकृति में खो जाओ।”

पिछले साल, अमित ने अपने बिजी वर्क शेड्यूल से छुट्टी लेने का फैसला किया, और देशभर में एक महीने की मोटरसाइकिल ट्रिप पर निकले। इसके तहत उन्होंने 5288 किलोमीटर की दूरी तय की।

अपनी बाइक राइड के दौरान, अमित ने हाइवे पर अपने फैंस, किसानों, ग्रामीणों, ट्रक ड्राइवरों और यहां तक कि बालासिनोर के शाही परिवार के साथ बातचीत की और साथ में डिनर भी किया।

बता दें कि अमित साध का जन्म 5 जून 1983 को दिल्ली में हुआ था, लेकिन उन्होंने लखनऊ के ला मार्टिनियर कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। उनके पिता राम चंद्र डोगरा नेशनल लेवल हॉकी प्लेयर थे। महज 16 साल की उम्र में उनके सिर से पिता का साया उठ गया।

एक इंटरव्यू में अपने संघर्ष के दिनों के बारे में बात करते हुए अमित ने बताया था कि पिता की मौत के बाद उनकी जिंदगी में सबकुछ बदल गया। आर्थिक तंगी के चलते उन्हें पढ़ाई छोड़नी पड़ी और दिल्ली जाकर काम तलाशना पड़ा।

यहां वह पैसे कमाने के लिए दूसरों के घर में बर्तन मांजते और चौकीदारी करते। सिर पर छत न होने के चलते वह फुटपाथ पर सोया करते थे। एक दिन अपनी जिंदगी से तंग आकर उन्होंने सुसाइड करने की भी कोशिश की, लेकिन तब एक दोस्त ने उनकी जान बचा ली।

21 साल की उम्र में वह सपनों की नगरी मुंबई आ गए। काफी ऑडिशन देने के बाद उन्हें धारावाहिक ‘क्यों होता है प्यार’ में काम मिला। इसमें उन्होंने आदित्य का किरदार निभाया था। इसके बाद उन्होंने सीरीज ‘कोहिनूर’ में काम किया। वह रियलिटी शोज ‘बिग बॉस सीजन 1’ में नजर आ चुके हैं। यही नहीं, वह ‘नच बलिए’ और ‘फीयर फैक्टर’ में भी दिखे।

कई सालों तक संघर्ष करने के बाद उन्हें फिल्म ‘काई पो छे’ में सपोर्टिंग रोल मिला। इसके बाद वह सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ में दिखाई दिए और अक्षय कुमार की ‘गोल्ड’ में भी शानदार काम किया।