गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर लिया जलपाईगुड़ी जिले का हाल

0
7

कोलकाता, 1 अप्रैल (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में आए भयानक तूफान को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को फोन कर मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी मांगी।

रविवार को आए इस तूफान में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए।

एक अधिकारी के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री को तूफान प्रभावित इलाकों में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव सहयोग का आश्वासन भी दिया है।

एक्स पर गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा, “मैं पश्चिम बंगाल, असम और मणिपुर में तूफान से हुए भारी नुकसान से बेहद चिंतित हूं। मैंने मुख्यमंत्रियों से बात की और हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। मैं मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। भाजपा के सभी पदाधिकारियों से अनुरोध है कि संकट की इस घड़ी में पीड़ितों के साथ खड़े रहें और उनकी हरसंभव मदद करें।”

सोमवार को कोलकाता से जलपाईगुड़ी के लिए रवाना होते समय पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि भाजपा के स्वयंसेवक पहले से ही राहत कार्यों में योगदान दे रहे हैं।

ममता बनर्जी रविवार रात जलपाईगुड़ी पहुंची थीं। सोमवार को उन्होंने बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत कार्यों का निरीक्षण किया।

जलपाईगुड़ी जिले में धुपगुड़ी और मैनागुड़ी सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र है।

जिला प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि कुछ घायलों की हालत गंभीर है।