अमित शाह ने जयपुर में लोकसभा कोर समितियों की बैठक की अध्यक्षता की, सीकर में रोड शो किया

0
7

जयपुर, 31 मार्च (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को सीकर में एक विशाल रोड शो के साथ राजस्थान में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत की, जिसमें लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में नारे लगाए और उन पर फूलों की वर्षा की।

गृह मंत्री के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और सांसद सुमेधानंद सरस्वती भी थे।

अमित शाह आज दोपहर जयपुर हवाई अड्डे पर उतरे जहां मुख्यमंत्री ने उनका स्वागत किया।

इसके बाद वह एक निजी होटल के लिए रवाना हो गए जहां उन्होंने आठ लोकसभा कोर समितियों की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में मुख्यमंत्री शर्मा, उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा, मंत्री किरोड़ी लाल मीना और राज्यवर्धन सिंह राठौड़, वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़, कोर कमेटी के पदाधिकारी, क्लस्टर प्रभारी, पार्टी विधायक और नेता मौजूद थे।

पार्टी कार्यकर्ताओं ने बताया कि लोकसभा क्लस्टर मैनेजमेंट और क्लस्टर कोर कमेटी की बैठक में चुनाव प्रबंधन और रणनीति पर मंथन हुआ।

अमित शाह ने राज्य की सभी 25 सीटों पर हैट्रिक लगाने के लिए काम के बंटवारे और आगामी रणनीति पर समिति के सदस्यों से सवाल किए और उनसे सुझाव भी लिए।

उन्होंने कहा कि एनडीए के लिए 400 और भाजपा के लिए 370 सीटों के लक्ष्य को पार करने के नारे को लागू करने के लिए सभी नेताओं की भागीदारी तय करनी होगी।

शीर्ष नेता ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव 15 फीसदी अधिक अंतर से जीतने का लक्ष्य रखा गया है।

इसके लिए बूथ प्रबंधन को मजबूत करना होगा और शक्ति केंद्र प्रभारी और पन्ना प्रमुख से लेकर हर कार्यकर्ता की चुनाव में भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी। कार्यकर्ताओं और नेताओं को आपस में सहयोग कर एक टीम के रूप में काम कर पार्टी को मजबूत करने के दिशा-निर्देश भी दिये गये।

लोकसभा कोर कमेटी की बैठक लेने के बाद अमित शाह सीकर के लिए रवाना हो गए।

अमित शाह राज्य की चुनावी रणनीति तय करने के लिए रविवार रात जयपुर में राज्य कोर कमेटी की बैठक की भी अध्यक्षता करेंगे। संभावना है कि वह सभी प्रमुख नेताओं को एकजुट होकर चुनाव लड़ने और गुटबाजी खत्म करने का कड़ा संदेश भी देंगे।

प्रदेश कोर कमेटी में मुख्यमंत्री, दोनों उपमुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष सी.पी. जोशी, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और राज्य के अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

सोमवार को अमित शाह पूर्व सीएम अशोक गहलोत के गृह नगर जोधपुर जाएंगे जहां वह जोधपुर, पाली, जालोर, सिरोही, बाड़मेर अन्य स्थानों के नेताओं के साथ एक के बाद एक बैठकें करेंगे। उनका दोपहर में जोधपुर से दिल्ली के लिए प्रस्थान करने का कार्यक्रम है।