आंध्र सीएम नायडू ने पीएम मोदी से की मुलाकात, मांगी वित्तीय सहायता

0
10

अमरावती, 4 जुलाई (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने पीएम मोदी से राज्य के विकास के लिए वित्तीय सहायता की मांग की।

सीएम एन चंद्रबाबू नायडू और पीएम मोदी के बीच बैठक लगभग आधे घंटे तक चली। बैठक के दौरान सीएम ने पीएम नरेंद्र मोदी को बताया कि राज्य को कठिन वित्तीय स्थिति से उबरने के लिए किस तरह की मदद की जरूरत है।

सीएम ने राज्य की राजधानी अमरावती के निर्माण और पोलावरम परियोजना को पूरा करने में भी केंद्र सरकार की मदद मांगी।

इस महीने के अंत में संसद में 2024-25 के लिए पूर्ण केंद्रीय बजट पेश किया जाना है। इसलिए सीएम नायडू ने राज्य की जरूरतों के बारे में पीएम मोदी को बताया। सीएम चंद्रबाबू नायडू ने पीएम मोदी को एक ज्ञापन भी सौंपा।

बता दें कि 13 जून को मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद चंद्रबाबू नायडू की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ यह पहली मुलाकात थी।

पीएम मोदी से मुलाकात से पहले सीएम चंद्रबाबू नायडू ने केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की थी। इस दौरान सीएम के साथ केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री के. राम मोहन नायडू और केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं संचार राज्य मंत्री पेम्मासानी चंद्रशेखर भी थे।

मुख्यमंत्री ने बाद में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से भी मुलाकात की। सीएम नायडू राज्य से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात कर सकते हैं।